scriptदंगे में बिखर गई थी घर गृहस्थी, पीएम आवास ने दिया बसेरा | household was scattered in riots PM awas gave shelter | Patrika News
खरगोन

दंगे में बिखर गई थी घर गृहस्थी, पीएम आवास ने दिया बसेरा

दंगे में बर्बाद हुई एक बुजुर्ग महिला की गृहस्थी नष्ट होने के बाद पीएम आवास की मदद से एक बार फिर वो अपने घर का मालिक बन सकी हैं।

खरगोनApr 30, 2022 / 09:41 am

Faiz

News

दंगे में बिखर गई थी घर गृहस्थी, पीएम आवास ने दिया बसेरा

खरगोन. घटना कोई भी हो कैसी भी हो अगर किसी शख्स की घर-गृहस्थी बिखर जाए तो फिर उसे बसा पाना एक आम व्यक्ति के लिए एक जीवन में संभव नहीं है। अपनी रोजमर्रा के खर्चों को पूरा कर पाना, अपने नुकसान की भरपाई को हजम कर पाना या अपने उस नुकसान को दिमागी तौर पर भूल पाना ही हर किसी के लिए संभव नहीं है। ऐसी ही एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना बीते दिनों मध्य प्रदेश के खरगोन में घटी। इस घटना शहर में रहने वाले कई सामान्य और गरीब लोगों की गृहस्थी उजाड़ दी। लेकिन, दंगे में बर्बाद हुई एक बुजुर्ग महिला की गृहस्थी नष्ट होने के बाद पीएम आवास की मदद से एक बार फिर वो अपने घर का मालिक बन सकी हैं।

हम बात कर रहे हैं, 10 अप्रैल को खरगोन में हुए दंगे के दौरान अपना घर-गृहस्थी गंवाने वाली संजय नगर की विधवा मंजुला दीपक केवट की घर गृहस्थी पूरी तरह से नष्ट हो गई थी। ऐसे समय में इस केवट परिवार पर जीने की चुनौती आन खड़ी हुई थी। ऐसी स्थिति में मंजुला का दर्द बयां करते हुए एक वीडियो सामने आया, जो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर खासा वायरल हो गया। वीडियो मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तक भी जा पहुंचा।

मुख्यमंत्री ने वीडियो देखकर तुरंत कलेक्टर को इनके आशियाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। कलेक्टर अनुग्रहा पी. ने नगर पालिका द्वारा बनाए एएचपी फ़्लैट में केवट परिवार को शिफ्ट कर दिया। नगर पालिका ने पूरी गृहस्थी बसाई और परिवार सहित ग्रह प्रवेश कराया। आज मंजुला अपने दो लड़को के साथ फिर से जीवन डगर की ओर पहले की चल पड़ी है। वास्तव में शासन ने मंजुला के हालातों को समझते हुए नाउम्मीदी के समय में परिवार को बड़ा सहारा दिया है।

 

मध्य प्रदेश में ऑटो- शो 2022 की धूम, वीडियो में देखें आकर्षक कारें

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8aekej

Home / Khargone / दंगे में बिखर गई थी घर गृहस्थी, पीएम आवास ने दिया बसेरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो