scriptWho said, old is gold, know | किसने कहा, ओल्ड इज गोल्ड, जानिए | Patrika News

किसने कहा, ओल्ड इज गोल्ड, जानिए

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की पहली बैठक में नई पीढ़ी के नेताओं को ओल्ड इज गोल्ड वाली कहावत याद रखने की नसीहत दी। उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर विपक्ष को मजबूत बनाने की सलाह भी दी। इससे पहले उन्होंने अभिषेक बनर्जी, फिरहाद हकीम और मलय घटक के साथ अलग-अलग बैठकें की।

कोलकाता

Published: February 18, 2022 11:44:44 pm

राष्ट्रीय स्तर पर विपक्ष को करें मजबूत
राष्ट्रीय कार्यसमिति की पहली बैठक में दी सलाह
कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की पहली बैठक में नई पीढ़ी के नेताओं को ओल्ड इज गोल्ड वाली कहावत याद रखने की नसीहत दी। उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर विपक्ष को मजबूत बनाने की सलाह भी दी। इससे पहले उन्होंने अभिषेक बनर्जी, फिरहाद हकीम और मलय घटक के साथ अलग-अलग बैठकें की।
--
नए के साथ पुराना जरूरी
बैठक में उपस्थित नेताओं के अनुसार ममता बनर्जी ने कहा कि पार्टी को नए नेताओं की जरूरत है। लेकिन नई पीढ़ी हमेशा ये याद रखें कि पुराना हमेशा ही खरा सोना होता है। पुराने नेताओं पर भरोसा रखना होगा। उन्होंने अपने नेताओं को बंगाल में अपनी अटूट क्षमता बनाए रखने के साथ ही राष्ट्रीय स्तर पर विरोधी शक्ति बढ़ाने का निर्देश भी दिया।
--
वैभव को त्यागें
ममता बनर्जी ने पार्टी नेताओं को सादा जीवन उच्च विचार का भी पाठ पढ़ाया। उन्होंने कहा कि तृणमूल गरीबों की पार्टी है। इसलिए हमारे नेताओं को वैभव को त्याग कर आम लोगों के बारे में सोचना होगा।
--
ममता ने पुराने नेताओं पर जताया भरोसा
- तृणमूल की राष्ट्रीय कार्यसमिति: अभिषेक फिर बने महासचिव
- मेयर और मंत्री फिरहाद का कद बढ़ा
- यशवंत सिन्हा और अमित मित्रा को नीति तैयार करने की जिम्मेदारी
कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने शुक्रवार को राष्ट्रीय कार्यसमिति की पहली बैठक में पुराने नेताओं पर भरोसा जताते हुए पार्टी की राष्ट्रीय कमेटी की घोषणा की। कार्यसमिति में पार्टी के क्षेत्रीय नेताओं को महत्व दिया गया है। अभिषेक बनर्जी को फिर से महासचिव, यशवंत सिन्हा, चंद्रिमा भट्टाचार्य और सुब्रत बख्शी को उपाध्यक्ष, अरूप विश्वास को कोषाध्यक्ष और फिरहाद हकीम का कद बढ़ाकर संयोजक बनाया गया है। यशवंत सिन्हा और राज्य के पूर्व वित्त मंत्री अमित मित्रा को नीति निर्धारण कमेटी की जिम्मेदारी दी गई है।
--
राष्ट्रीय प्रवक्ता भी बनाए
पार्टी नेता पार्थ चटर्जी ने कहा कि सिन्हा और मित्रा पार्टी की आर्थिक और आंतरिक नीति तैयार तैयार करेंगे और फिरहाद हकीम राष्ट्रीय कमेटी और नीति निर्धारण कमेटी के संयोजक की जिम्मेदारी निभाएंगे। सांसद शुखेन्दु शेखर रॉय और काकुली घोष दस्तीदार राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाए गए हैं। राज्यसभा चलने के दौरान रॉय और लोकसभा चलने के दौरान दस्तीदार प्रवक्ता का काम करेंगे।
--
इनको भी जिम्मेदारी
सुष्मिता देव, मुकुल संगमा और सुभबल भौमिक को पूर्वोत्तर राज्यों की जिम्मेदारी दी गई है। कमेटी में मेघालय से मुकुल संगमा, चाल्र्स पनग्रेव, गोवा से लुईजिन्हो फ्लारियो, हरियाणा से अशोक तंवर और राज्यसभा सांसद सुष्मिता देव को विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया है। इसके अलावा तंवर को हरियाणा, राजेशपति त्रिपाठी को उत्तर प्रदेश का संयोजक बनाया गया है।
--
दिल्ली में नियमित खुलेगा कार्यालय
पार्थ चटर्जी ने कहा कि शुखेन्दु शेखर रॉय, काकुली घोष दस्तीदार और महुआ मैत्रा दिल्ली स्थित कार्यालय में नियमित बैठेंगे और संवाददाता सम्मेलन करेंगे।
किसने कहा, ओल्ड इज गोल्ड, जानिए
किसने कहा, ओल्ड इज गोल्ड, जानिए

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थाकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंई-कॉमर्स साइटों के फेक रिव्यू पर लगेगी लगाम, जांच करने के लिए सरकार तैयार करेगी प्लेटफॉर्मMenstrual Hygiene Day 2022: दुनिया के वो देश जिन्होंने पेड पीरियड लीव को दी मंजूरी'साउथ फिल्मों ने मुझे बुरी हिंदी फिल्मों से बचाया' ये क्या बोल गए सोनू सूदभाजपा प्रदेश अध्यक्ष का हेमंत सरकार पर बड़ा हमला, कहा - 'जब तक सत्ता से बाहर नहीं करेंगे, तब तक चैन से नहीं सोएंगे'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.