scriptCG Election Results 2024: मतगणना को अब 2 दिन ही शेष, राजनैतिक दलों की बढ़ने लगी धड़कनें | CG Election Results 2024: 2 days left | Patrika News
कोरबा

CG Election Results 2024: मतगणना को अब 2 दिन ही शेष, राजनैतिक दलों की बढ़ने लगी धड़कनें

CG Election Results 2024: कोरबा लोकसभा सीट पर इस बार मजेदार परिणाम के आसार हो सकते है।

कोरबाJun 03, 2024 / 11:31 am

Shrishti Singh

CG Election Results 2024

CG Election Results 2024: देश में लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव लोकसभा चुनाव अंतर्गत 1 जून को अंतिम चरण के मतदान के बाद मतगणना का काउंट-डाउन शुरू हो जाएगा। दो दिन बाद होने वाली मतगणना के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतगणना की तैयारियां सुनिश्चित की जा रही है।

यह भी पढ़ें

Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ सहित झारखंड की सभी सीटें जीत रही भाजपा, CM साय ने बताया कैसे

4 जून को इवीएम से जनादेश बाहर आएगा और लगभग शाम तक जीत-हार (CG Election Results 2024) की तस्वीर सामने आ जाएगी। मतगणना की तिथि करीब आते ही प्रत्याशियों की धड़कनें भी तेज होने लगी है। चुनावी नतीजों को लेकर पूर्व में ही प्रत्याशियों ने हार-जीत को लेकर समीक्षा कर ली है। वहीं अपने स्तर से अलग-अलग तरीकों से सर्वे भी कराए हैं। कोरबा लोकसभा सीट पर इस बार मजेदार परिणाम के आसार हो सकते है।

इसका कारण एक तरफा जीत फिलहाल दोनों ही प्रमुख दलों को मिलती नहीं दिख रही है। यह सीट प्रदेश में हाईप्रोफाइल सीट बनी हुई है। सभी की नजरें इसके परिणाम की ओर है। सभी दल अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। 4 जून को परिणाम आने पर स्थिति स्पष्ट होगी। फिलहाल चुनावी मैदान (CG Election Results 2024) में उतरे प्रत्याशियों ने मतगणना को लेकर भी रणनीति तैयार की है। कोरबा लोकसभा सीट के लिए 7 मई को मतदान हुआ था। यहां इस बार 75.63 प्रतिशत वोटिंग हुई थी।

यह भी पढ़ें

Election Results 2024: किसके गले में लटका हार का फंदा? 4 जून से पहले जनता ने ही बता दिया नतीजा

CG Election Results 2024: एग्जिट पोल के रूझान आना शुरू

देश में लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का मतदान शनिवार को हुआ, इसके बाद शाम 6.30 बजे बाद से चुनावों के परिणाम को लेकर एग्जिट पोल के रूझान आने लगे। भारत निर्वाचन आयोग (CG Election Results 2024) द्वारा गत दिनों अधिसूचना जारी की थी। जिसके अनुसार 1 जून की शाम 6.30 बजे तक प्रचार-प्रसार करना पूर्णत: प्रतिबंधित किया था।

Hindi News/ Korba / CG Election Results 2024: मतगणना को अब 2 दिन ही शेष, राजनैतिक दलों की बढ़ने लगी धड़कनें

ट्रेंडिंग वीडियो