scriptसावधान! नौकरी का झांसा देकर आरोपी ने भाई-बहन से की 7 लाख रुपए की ठगी, दिया फर्जी नियुक्ति पत्र | Cheated brother and sister of Rs 7 lakh on pretext of job In Korba | Patrika News
कोरबा

सावधान! नौकरी का झांसा देकर आरोपी ने भाई-बहन से की 7 लाख रुपए की ठगी, दिया फर्जी नियुक्ति पत्र

Fraud News: कोरबा जिले से धोखाधड़ी का मामला प्रकाश में आया है। दरअसल सिंचाई विभाग में पटवारी के पद पर भाई-बहन को नौकरी लगाने का झांसा देकर टोपी ने 7 लाख रुपए की ठगी की है।

कोरबाApr 01, 2024 / 03:02 pm

Khyati Parihar

thagi.jpg
CG Crime News: कोरबा जिले से धोखाधड़ी का मामला प्रकाश में आया है। दरअसल सिंचाई विभाग में पटवारी के पद पर भाई-बहन को नौकरी लगाने का झांसा देकर टोपी ने 7 लाख रुपए की ठगी की है। पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने ठग पर केस दर्ज कर लिया है। इसकी जांच कर रही है।
पुलिस ने बताया कि विकास राठौर ढोढ़ीपारा कोरबा में रहता है। वर्ष 2016 में उसकी मुलाकात भिखारीलाल कर्ष के साथ हुई थी। कर्ष ने बताया था कि वह शासकीय कर्मचारी है। उसकी सिंचाई विभाग में अफसरों के बीच अच्छी पकड़ है। उसने विकास राठौर को बताया कि वह सिंचाई विभाग में पटवारी की नौकरी लगवा सकता है। विकास भिखारीलाल के झांसे में आ गया। उसने नौकरी लगाने के लिए कहा। तब भिखारीलाल ने बताया कि 7 लाख रुपए खर्च करने पर वह विकास और उसकी बहन दोनों की नौकरी लगवा सकता है। दोनों के बीच दिसंबर 2016 से फरवरी 2017 के बीच अलग-अलग किस्तों में 7 लाख रुपए का लेनदेन हुआ।
यह भी पढ़ें

कोरबा के कुसमुंडा खदान में हादसा…कटिंग के दौरान डंपर में लगी भीषण आग, लोगों में मची अफरा-तफरी

विकास और उसके परिवार ने यह राशि भिखारीलाल को प्रदान किया। कई साल गुजर गए लेकिन विकास की सिंचाई विभाग में नौकरी नहीं लगी तब उसने भिखारीलाल पर पैसे वापसी के लिए दबाव डाला। भिखारीलाल आज-कल में नौकरी होने की बात कहकर टालता रहा। बाद में भिखारीलाल ने बिना तिथि अंकित के ज्वाइनिंग लेटर विकास राठौर को थमा दिया, वह भी लिपिक के पद का।
जब विकास ने भिखारी से बातचीत किया तो पता चला कि अभी पटवारी की भर्ती प्रक्रिया में देरी है इसलिए लिपिक का ज्वाइनिंग लेटर थमाया है। बाद में यह पत्र फर्जी निकला और उसने रूपए लौटाने का वादा किया। 6 लाख रुपए का एक चेक भी विकास को दिया। जिस पर दिनांक नहीं था। एक लाख रुपए ऑनलाइन लौटाने का वादा किया लेकिन रूपए नहीं लौटाया। पुलिस मामले की जांच कर रही थी। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

Home / Korba / सावधान! नौकरी का झांसा देकर आरोपी ने भाई-बहन से की 7 लाख रुपए की ठगी, दिया फर्जी नियुक्ति पत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो