scriptरात के अंधेरे में अवैध वसूली करने वाले एएसआई समेत 7 कांस्टेबल निलंबित | 7 Police constable And ASI suspended for illegal recovery | Patrika News

रात के अंधेरे में अवैध वसूली करने वाले एएसआई समेत 7 कांस्टेबल निलंबित

locationकोटाPublished: Apr 16, 2018 10:47:07 pm

Submitted by:

​Zuber Khan

शहर में रात को बजरी भरे ट्रक के चालकों से अवैध वसूली करने वाले एएसआई समेत 7 पुलिसकर्मियों को सोमवार को एसपी ने निलम्बित कर दिया।

7 Police constable suspended
कोटा . शहर में रात को बजरी भरे ट्रक के चालकों से अवैध वसूली करने वाले एएसआई समेत 7 पुलिसकर्मियों को सोमवार को एसपी ने निलम्बित कर दिया, वहीं आईजी को रिपोर्ट भेजकर उनका मुख्यालय झालावाड़ कर दिया।
यह भी पढ़ें

वोट मांगने आए तो नेताओं का गांव से निकलना ही कर देंगे मुश्किल



शहर में रात को बाहर से आने वाले बजरी के ट्रक चालकों से पुलिसकर्मी ट्रक पार करवाने की एवज में 5 से 6 हजार रुपए वसूल कर रहे थे। राजस्थान पत्रिका ने पुलिस की इस अवैध वसूली के खेल को उजागर करने के लिए बजरी के ट्रक में बैठकर स्टिंग ऑपरेशन किया। इसमें बडग़ांव से लेकर बोरखेड़ा तक का सफर किया।

यह भी पढ़ें

फिर आ जुटा अटूट प्रेमियों का सबसे बड़ा रेला कलरव करते नजर आए 45 से अधिक सारस



पूरे रास्ते में जितने भी पुलिसकर्मी मिले, सभी ने ट्रक चालक से रुपए ऐंठे। समाचार प्रकाशित होने के बाद अगले दिन आईजी विशाल बंसल ने एसपी को मामले की जांच एएसपी से करवाने व अवैध वसूली करने वालों की पहचान कर सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए थे।
यह भी पढ़ें

किसानों का रूठा भाग्य सोना उगलने वाली जमीन हुई बंजर



मुख्यालय किया झालावाड़

एसपी अंशुमान भौमिया ने बताया कि पत्रिका में प्रकाशित समाचार के बाद उस दिन ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों की जानकारी की गई। प्रथम दृष्टया वसूली करते नजर आने वाले व उस दिन रोजनामचे के आधार पर ड्यूटी पर तैनात 7 पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक एएसआई समेत 7 पुलिसकर्मियों को निलम्बित कर दिया। उनका मुख्यालय भी झालावाड़ किया गया है।
यह भी पढ़ें

कोटा में हवाई सेवा बंद, 8 महीने से नियम विरुद्ध हवा में उड़ता रहा विमान!



इन्हें किया निलम्बित
एसपी ने बताया कि नयापुरा थाने के एएसआई शब्बीर हुसैन और कांस्टेबल बुद्धाराम, लक्ष्मण व शंकर लाल, बोरखेड़ा थाने के हैड कांस्टेबल रिषीपाल सिंह और किशोरपुरा थाने के हैड कांस्टेबल रामकिशोर व कांस्टेबल मुन्नालाल को निलम्बित किया गया है।
गलत करने वालों को नहीं बख्शेंगे

एसपी ने बताया कि वसूली मामले की विस्तृत जांच एएसपी शहर समीर कुमार कर रहे हैं। उनकी रिपोर्ट आने पर उस हिसाब से और भी जो पुलिसकर्मी दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जएगी। गलत काम करने वाले किसी भी पुलिसकर्मी को बख्शा नहीं जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो