scriptकोटा के अभय कमांड सेंटर पहुंचा कोरोना | Command Center of Kota reached Corona | Patrika News

कोटा के अभय कमांड सेंटर पहुंचा कोरोना

locationकोटाPublished: Sep 05, 2020 07:26:01 am

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

कोरोना संक्रमण ने शहर को हिला दिया है। रोज बड़ी संख्या में पॉजिटिव आ रहे हैं। कोरोना कर्मवीर भी बढ़ी संख्या में संक्रमित हो रहे हैं।

जिला प्रशासन ने अन्य मरीजों को कोविड एल 1 हॉस्पिटल में भर्ती करवा कर इलाज शुरू करवा दिया है

जिला प्रशासन ने अन्य मरीजों को कोविड एल 1 हॉस्पिटल में भर्ती करवा कर इलाज शुरू करवा दिया है

कोटा. कोटा जिले में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। शुक्रवार को संक्रमण अभय कमांड सेंटर पहुंच गया। जारी रिपोर्ट में 165 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें अभय कंमाड सेंटर से एक राजस्थान पुलिस सेवा अधिकारी समेत कई पुलिसकर्मी पॉजिटिव मिले हैं। पूर्व विधायक हीरालाल नागर भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। उनके परिवार के अन्य सदस्यों की नेगेटिव रिपोर्ट आई है। कोटा डीआरएम कार्यालय के वाणिज्य विभाग में एक कार्मिक के पॉजिटिव आने के बाद तीन दिन के लिए कार्यालय बंद करना पड़ा। इसे सेनेटाइज कराया गया है। इसके बाद कई अधिकारी भी क्वारंटाइन हो गए।
readmore: कोटा में ऑक्सीजन का संकट दूर करने 4 नए प्लांट लगेंगे
शहर के 6 डॉक्टर और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। शुक्रवार को जारी रिपोर्ट में न्यू मेडिकल कॉलेज के पीजी हॉस्टल, एमबीएस अस्पताल के पीजी हॉस्टल से एक-एक रेजीडेंट डॉक्टर, दादाबाड़ी, आरके पुरम्, शास्त्री नगर के डॉक्टर, दादाबाड़ी डिस्पेंसरी से स्त्री रोग विशेषज्ञ कोरोना पॉजिटिव मिले। कोटा में अब तक करीब 50 से अधिक डॉक्टर, रेजीडेंट, नर्सिंग स्टाफ, टेक्निकल स्टाफ पॉजिटिव आया है। सूचना केन्द्र से एक कार्मिक कोरोना पॉजिटिव आ गया। दादाबाड़ी निवासी एक निजी चिकित्सक का परिवार भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। 37 वर्षीय चिकित्सक, 58 वर्षीय उनकी मां और 5 वर्षीय बालिका व एक वर्ष का बालक भी संक्रमित मिला है। कोरोना में संक्रमितों के आंकड़ों की संख्या बढऩे के साथ मौतों की संख्या में भी इजाफा हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो