पहले ट्रैक्टर से कुचला, दम नहीं निकला तो तलवारों से काट डाला, तीन भाइयों समेत 6 हत्यारों को उम्र कैद

Zuber Khan

Publish: Apr, 17 2018 07:45:28 PM (IST)

Kota, Rajasthan, India
पहले ट्रैक्टर से कुचला, दम नहीं निकला तो तलवारों से काट डाला, तीन भाइयों समेत 6 हत्यारों को उम्र कैद

जमीन पर कब्जे के विवाद में ट्रेक्टर से कुचलकर व धारदार हथियारों से एक जने की हत्या के मामले में कोर्ट ने 6 आरोपितों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

कोटा . बूढ़ादीत थाना क्षेत्र में तीन साल पहले जमीन पर कब्जे के विवाद में ट्रेक्टर से कुचलकर व धारदार हथियारों से एक जने की हत्या और कई पर जानलेवा हमले के मामले में एडीजे क्रम 3 अदालत ने मंगलवार को तीन भाइयों समेत 6 आरोपितों को उम्र कैद की सजा से दंडित किया। प्रत्येक पर 15-15 हजार रुपए का जुर्माना भी किया है। अदालत में 3 जनों को दोषमुक्त कर दिया।

Big News: खूंखार अपराधी ने कोटा पुलिस पर किया ताबड़तोड़ फायर, कांस्टेबल को लगी दो गालियां, अस्पताल में भर्ती

खुमला गांव निवासी धनराज गुर्जर ने 27 अप्रेल 2015 को बूढ़ादीत थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि खुमला में उसके पिता लटूरलाल के नाम पुश्तैनी खेत है। इस पर उसके ही परिवार के कुछ लोग कब्जा करना चाहते हैं। 27 अप्रेल को ही दिन में 12 बजे मुरारीलाल गुर्जर व बनवारी लाल समेत कुछ लोग ट्रैक्टर लेकर आए। बनवारी ने पहले उसके पिता लटूरलाल के ट्रैक्टर की टक्कर मारी। उन पर ट्रैक्टर चढ़ाने का प्रयास किया। बालमुकुंद, मुकुट व हेमराज समेत अन्य ने उन पर धारदार हथियारों से हमला किया। इससे उसके पिता की मौके पर ही मौत हो गई। घर के अन्य लोग बीच बचाव करने आए तो आरोपितों ने उन पर भी हथियारों से हमला किया। इससे उनके भी चोटें लगी।

Read More: रात के अंधेरे में अवैध वसूली करने वाले एएसआई समेत 7 कांस्टेबल निलंबित

पुुलिस ने 9 आरोपितों को गिरफ्तार कर चालान पेश किया।

अपर लोक अभियोजक बुद्धि प्रकाश दाधीच ने बताया कि अभियोजन पक्ष की ओर से कई गवाहों के बयान दर्ज करवाए गए। अदालत ने अंता थाना क्षेत्र के जय नगर निवासी हेमराज धाकड़, खातौली थाना क्षेत्र के बागरोद निवासी मुकुट बिहारी गुर्जर, खातौली थाना क्षेत्र के शेरपुर निवासी बालमुकुन्द गुर्जर, हंसराज गुर्जर और उसके भाई बनवारी लाल गुर्जर व मुरारीलाल गुर्जर को हत्या का दोषी मानते हुए उम्र कैद की सजा और प्रत्येक को 15-15 हजार रुपए जुर्माने से दंडित किया है। जबकि शेरपुर निवासी फूलचंद गुर्जर, रामस्वरूप व गिर्राज गुर्जर को अदालत ने दोषमुक्त कर दिया।

 

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned