हार गए अफसर, जीत गई आधी दुनिया ...

हार गए अफसर, जीत गई आधी दुनिया ...

Suraksha Rajora | Publish: Jun, 24 2019 11:15:16 PM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

kota news महिलाओं के 65 दिन धरने के बाद हटी wine shop

कोटा. संतोषी नगर क्षेत्र में आखिर आबकारी विभाग महिलाओं की जिद के आगे हार गया। विभाग ने महिलाओं की मांग को मानते हुए यहां से शराब की दुकान को हटा दिया। क्षेत्र में महिलाएं पिछले 65 दिनों से धरने पर बैठी थी।

किसानों के लिए राहत की खबर... सब्सिडी का बीज 35 रुपए किलो में मिलेगा

इस दौरान गत दिनों महिलाओं ने रास्ता भी रोका था, तब आबकारी विभाग (Excise Department) ने दुकान के संचालक को नोटिस देकर अन्य लोकेशन बताने के लिए कहा था। महिलाओं की मांग को मानते हुए आबकारी विभाग ने शराब की दुकान की लोकेशन बदल दी।

हाथ की कारीगरी से खींच रहा था परिवार की गाड़ी, सीमलिया पुलिस ने घर में घुसकर हाथ ही तोड़ दिया..

जनप्रतिनिधि भी आए थे समर्थन में

जब महिलाओं का आक्रोश बढ़ा तो राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी उनके समर्थन में आए। विधायक संदीप शर्मा और कांग्रेस की शहर उपाध्यक्ष राखी गौतम ने महिलाओं को समर्थन दिया। आचार संहिता के दौरान भी महिलाओं ने आंदोलन (protest) किया।

आषाढ़ माह शुरु, सूर्य और चंद्र ग्रहण पड़ेंगे, भडल्या नवमी पर बजेंगे बैंड,12 जुलाई को सो जाएंगे देव..

इसी बीच सांसद व लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला Lok Sabha Speaker Om Birla ने भी प्रशासन को महिलाओं की इस समस्या से अवगत कराया। इसके बाद जिला कलक्टर ने विधायक संदीप शर्मा और अन्य प्रतिनिधियों से चर्चा करके शराब की दुकान की लोकेशन बदलने का आश्वासन दिया था।

सावधान ! नीच राशि का मंगल डेढ़ माह करेगा दंगल...बरसात से मिल सकती है राहत

पहले चौराहे के पास चला धरना

इससे पहले संतोषी नगर चौराहे के पास से भी शराब की दुकानों को हटाने की मांग के लिए महिलाएं धरने पर बैठी थी, बाद में क्षेत्र से सभी शराब दुकानों को हटा दिया, लेकिन एक दुकान कुछ दूरी पर वापिस लग गई। इससे बाद अन्य महिलाओं ने धरना शुरू कर दिया। 65 दिन तक चले धरने के बाद सोमवार को दुकान हट गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned