सावधान ! नीच राशि का मंगल डेढ़ माह करेगा दंगल...बरसात से मिल सकती है राहत

सावधान ! नीच राशि का मंगल डेढ़ माह करेगा दंगल...बरसात से मिल सकती है राहत

Suraksha Rajora | Publish: Jun, 22 2019 07:45:32 PM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

इन राशियों पर यह रहेगा प्रभाव...

कोटा. 22 June की रात 11.22 बजे मंगल ग्रह मिथुन से कर्क राशि में आ जाएगे। जो 9 अगस्त तक रहेंगे। कर्क राशि को जल तत्व का माना जाता है, जो बरसात का अच्छा योग बनाएंगे इससे गर्मी से लोगों को राहत मिल जाएगी।

विदेशी डिजाइन से निखर सकता है शिक्षा नगरी का 'सौन्दर्य' ! यूडीएच मंत्री धारीवाल ने किया कुछ ऐसा बदलाव ...

साहस और शक्ति और पराक्रम का कारक माने जाने वाला मंगल ग्रह के कारण रक्त संबंधी बीमारिया ,आंधी, तूफान के साथ साथ जातकों में क्रोध और अहंकार देखने को मिलेगा। वहीं विशेषतः मंगल शनि द्वारा चार राशियों में नीच भंग राजयोग भी बनेगा जिससे मिथुन, कन्या, धनु और मीन राशि को विशेष लाभ होता दिख रहा है।

डेढ़ माह मंगल का दंगल

ज्योतिषाचार्य अमित जैन ने बताया की मंगल ग्रह के कारण भौगोलोक सामाजिक और सभी बारह राशियों पर मंगल के गौचर का विशेष प्रभाव रहेगा। ज्योतिष के अनुसार मंगल में नीच राशि में होने को समस्या और संघर्ष बढ़ाने वाला माना गया है मंगल एक अग्नि तत्व ग्रह है।

जिसे क्रोध, वाद-विवाद, आर्ग्युमेंट्स, दुर्घटना, अग्नि दुर्घटना आदि का कारक माना गया है और डेढ़ माह अपनी नीच राशि कर्क में गोचर करने के कारण अपने नकारात्मक परिणाम को बढ़ाएगा दुर्घटनाओं, अग्निदुर्घटनाओ, आतंकवादी घटनाएं और वाद-विवाद में वृद्धि होगी अतः इस समय में विशेष रूप से अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें, व्यर्थ के विवादों और आर्ग्युमेंट्स (Arguments) से बचने का प्रयास करें और वाहन चलाते समय संयम और सावधानी रखें।

इन राशियों पर यह रहेगा प्रभाव

मेष- मिले जुले परिणाम मिलेंगे।

वृषभ- संकल्प शक्ति में इजाफा होगा।

मिथुन- आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

कर्क- सेहत में गिरावट

सिंह -खर्चों में वृद्घि।

कन्या- लाभ मिलेगा।

तुला- वाद विवादों को टाले।

वृश्चिक- भाई बहन से संबंध बिगड़ सकते हैं।

धनु- चुनौतियों से सफलता मिलेगी।

मकर- जीवन साथी से तकरार।

कुंभ- कार्य क्षेत्र में प्रदर्शन अच्छा होगा।

मीन- आमदनी में वृद्घि होगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned