scriptजिंदगी बहुत खूबसूरत है, उसे जिंदादिली से जीना चाहिए | World Suicide Prevantion Day Rally in Kota | Patrika News
कोटा

जिंदगी बहुत खूबसूरत है, उसे जिंदादिली से जीना चाहिए

कोटा. वर्ल्ड सुसाइड प्रिवेंशन डे के एक दिन पहले शनिवार को सुसाइड रोकने के लिए स्कूली व कोचिंग बच्चों के साथ कार्यक्रम आयोजित किया।

कोटाSep 09, 2017 / 08:16 pm

abhishek jain

World Suicide Prevantion Day Rally in Kota

कोटा. वर्ल्ड सुसाइड प्रिवेंशन डे के एक दिन पहले शनिवार को सुसाइड रोकने के लिए स्कूली व कोचिंग बच्चों के साथ कार्यक्रम आयोजित किया।

कोटा.
जिला बाल सरंक्षण इकाई, बाल कल्याण समिति और चाइल्ड लाइन की ओर से वल्र्ड सुसाइड प्रिवेंशन डे के एक दिन पहले शनिवार को सुसाइड रोकने के लिए स्कूली व कोचिंग बच्चों के साथ कार्यक्रम आयोजित किया गया।
इसमें राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी ने बच्चों से कहा कि जिंदगी बहुत खूबसूरत है, उसे जिंदादिली से जीना चाहिए। जो लोग जिंदगी को कमजोर मान लेते हैं, वही उसे खत्म करने का प्रयास करते हैं।
यह भी पढ़ें

बिगड़ा इंजीनियरिंग शिक्षा का फिजिक्स

उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित बच्चों को स्वयं के साथ दूसरों को मोटिवेट करने का आह्वान किया। इसके बाद बच्चों ने सुसाइड रोकने और लोगों को मोटिवेट करने के लिए रैली निकाली। यह रैली इंद्र विहार स्थित रीको सामुदायिक भवन से तलवंडी चौराहे होते हुए वापस लौटी। इसमें शहर के 15 सरकारी व निजी स्कूल और कोचिंग के 1500 से ज्यादा स्टूडेंट्स ने भाग लिया। कार्यक्रम डॉ. एम.एल. अग्रवाल और डॉ. सुरभि गोयल ने भी बच्चों को मोटिवेट किया।
यह भी पढ़ें

सबसे पहले मुकुंदरा के एनक्लोजर में दहाडेगा रणथम्भौर का बाघ

लाडपुरा को बनाएंगे चाइल्ड फ्रेंडली

राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी ने शनिवार को लाडपुरा पंचायत समिति के सरपंचों और अधिकारियों की बैठक ली। इसमें चतुर्वेदी ने कहा कि सरपंच बाल संरक्षण की पहली इकाई और आधार है। बच्चों से संबंधित अधिकारों की जानकारी होनी चाहिए, ताकि अपने क्षेत्र के बच्चों के लिए किस तरह की चुनौतियां है।
आंगनबाड़ी केंद्रों की स्थिति के बारे में जानकारी होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि बाल संरक्षण के मामले में रुचि लेकर लाडपुरा पंचायत को आदर्श ब्लॉक बनाना है। उसे चाइल्ड फ्रेंडली बनाएंगे। ग्राम स्तरीय बाल संरक्षण इकाई के गठन और नियमित बैठक की भी जानकारी दी।
यह भी पढ़ें

कोटा के आरटीडीसी में लगी आग, टेंट हाउस हुआ खाक

इस तहसील स्तरीय बैठक में उपखंड अधिकारी मोहनलाल प्रतिहार, ब्लॉक विकास अधिकारी आईदान सोलंकी, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रामविलास मीणा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक राकेश वर्मा, बाल कल्याण समिति अध्यक्ष हरीश ग़ुरुबक्षानी, सदस्य सुभा गुप्ता, सुनीता जैन, यज्ञदत्त हाड़ा उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो