Coronavirus Lockdown: Sun Pharma ने किया बड़ा ऐलान, 25 करोड़ रुपए की दवाएं और सैनिटाइजर करेगी दान

  • हाइड्रोक्सिक्लोरोक्यूइन, एजिथ्रोमाइसिन अन्य दवाएं और हैंड सैनिटाइजर देगी कंपनी
  • इंडियन काउंसिल के अनुसार हाइड्रोक्सिक्लोरोक्यूइन है कोरोना वायरस के लिए कारगर

By: Saurabh Sharma

Updated: 28 Mar 2020, 01:02 PM IST

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस से लडऩे के लिए अग्रणी फार्मा कंपनियों में से एक सन फार्मा की ओर से बड़ा ऐलान किया गया है। सन फार्मा की ओर से 25 करोड़ रुपए के मूूल्य की दवाएं और हैंड सैनिटाइजर देने का ऐलान किया है। उससे पहले कई एफएमसीजी कंपनियां भी हैंड वॉश और साबुन का उत्पादन बढ़ाने का ऐलान कर चुकी हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि कंपनी आखिर कौन दवाएं दान करेगी।

यह भी पढ़ेंः- क्रेडिट कार्ड के बकाए पर आरबीआई का स्पष्टीकरण, तीन महीने की राहत मिली

कंपनी का आया बयान
सन फार्मा कंपनी की ओर से आए बयान के अनुसार कोरोना महामारी से निपटने के लिए उसकी ओर से 25 करोड़ रुपए मूल्य की हाइड्रोक्सिक्लोरोक्यूइन और एजिथ्रोमाइसिन अन्य दवाएं और हैंड सैनिटाइजर का सहयोग दिया जाएगा। आपको बता दें कि कोरोना वायरस या कोविड 19 को लेकर इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिटक रिसर्च की ओर से गठित टास्क फोर्स ने हाइड्रोक्सिक्लोरोक्यूइन को कोरोना वायरस के खिलाफ काफी कारगर बताया है। वल्र्ड हेल्थ ऑगर्नाइजेशन की ओर से भी कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के इलाज के लिए हाइड्रोक्सिक्लोरोक्यूइन के साथ एजिथ्रोमाइसिन के प्रयोग पर अध्ययन किया जा रहा है।

कंपनी ने किया टास्क फोर्स बनाने का ऐलान
सन फार्मा ने अपने बयान में कहा कि वो सरकार और कंपनी स्टेक होल्डर्स के साथ मिलकर काम करने को तैयार हैं। ताकि दवाओं की सप्लाई में किसी भी तरह की दिक्कत ना हो। कंपनी ने टास्क फोर्स के गठन का भी ऐलान किया है, जो दवाओं और वस्तुओं की सप्लाई की भी जिम्मेदारी लेगी। मौजूदा समय में देश में दवाओं और सामान की काफी किल्लत देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से देश के कई शहरों में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ेंः- IMF Chief का बड़ा बयान, 2009 की मंदी से भी ज्यादा भयानक है स्थिति

डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टाफ की सराहना
वहीं सन फार्मा ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टाफ की काफी प्रशंसा की है। कंपनी ने कहा है कि ऐसे कोरोना वॉरियर्स हेल्प के लिए कंपनी अपनी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में हाई क्वॉलिटी हैंड सैनिटाइजर्स का प्रोडक्शन कर रही है। जिसे सोसाइटी और देश की सेवा में जुटे कोरोना वायरस से लड़ रहे वॉरियर्स को दिया जाएगा। कंपनी ने अपने कई कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी गई है।

coronavirus कोरोना वायरस
Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned