script

Kumbh Mela : गढ़वी गाते हैं तो होती है नोटों की बारिश, हरिद्वार में दो घंटे में 2.5 करोड़ की धनवर्षा

locationलखनऊPublished: Apr 14, 2021 12:50:29 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

Kumbh Mela : अखिल भारतीय श्री पंच निर्मोही अनी अखाड़े में एक संगीत कार्यक्रम में गुजरात के आए कारोबारियों ने भजन गायक कीर्तिदान गढ़वी पर ढाई करोड़ रुपए की बारिश कर दी

Kumbh Mela haridwar
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
हरिद्वार. Kumbh Mela. आपने बहुत सारे भजन गायक देखे होंगे। तमाम संतों की भजन भी सुनी होगी लेकिन अभी तक ऐसा भजन गायक नहीं देखा होगा जिसके धुन छेड़ते ही धन की बारिश होने लगती है। जी हां, गुजराती गायक कीर्तिदान गढ़वी ऐसे ही एक भजन गायक हैं जब वह भजन संध्या में बैठते हैं तो उनके ऊपर नोटों की बारिश होने लगती है। हरिद्वार के भक्तों ने भी मंगलवार की शाम एक ऐसा ही नजारा देखा जब गढ़वी की भजन संन्ध्या कार्यक्रम में महज दो घंटे में प्रशंसकों ने 2.5 करोड़ नोट उनके ऊपर बरसा दिए।
गुजराती भजन गायक कीर्तिदान गढ़वी गुजरात में बेहद लोकप्रिय हैं। लेकिन गुजरात के बाहर ऐसा पहली बार हुआ जब उनके कार्यक्रम में नोटों की बरिश हुई। हरिद्वार महाकुंभ में अखिल भारतीय श्रीपंच निर्मोही अनी अखाड़े के महामंडलेश्वर कनीराम बापू सुरेंद्र नगर खालसा गुजरात ने यहां भजन संध्या का आयोजन किया था। जिसमें भक्तों ने करीब ढाई करोड़ की धन वर्षा कर दी। बताया जा रहा है कि सभी भक्त गुजरात से आए थे और सभी बड़े कारोबारी थे। इस भजन संध्या में भक्तजन घंटों झूमते रहे और नोटों की बारिश करते रहे।
यह नई परंपरा नहीं
बताया जाता है कि यह कोई पहली बार नहीं है। कीर्तिदान गढ़वी के कार्यक्रम में पहले भी नोटों की वर्षा होती रही है। यह अलग बात है कि हरिद्वार महाकुंभ में ऐसा पहली बार हुआ है। गौरतलब है कि कीर्तिदान गढ़वी गुजरात के एक भजन गायक हैं, जोकि गुजरात में काफी पसंद किए जाते हैं. उनका एक मशहूर गाना ‘जोगी आया’ गुजरात में काफी पसंद किया जाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो