scriptCM Yogi Action: यूपी में BJP की हार के बाद एक्‍शन में सीएम योगी, आज इन अधिकारियों पर गिर सकती है गाज | CM Yogi action after lok sabha elections results 2024 summoned top officials on 6 June | Patrika News
लखनऊ

CM Yogi Action: यूपी में BJP की हार के बाद एक्‍शन में सीएम योगी, आज इन अधिकारियों पर गिर सकती है गाज

CM Yogi Action: लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम सामने आने के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी एक्‍शन में आ गए हैं। उन्होंने 6 जून को सभी शीर्ष आला अधिकारियों को अपने कार्यालय में तलब किया है। माना जा रहा है कि इसमें वह कोई बड़ी कार्रवाई कर सकते हैं।

लखनऊJun 06, 2024 / 03:06 pm

Vishnu Bajpai

CM Yogi Action
CM Yogi Action: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 के संग्राम में भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा है। इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ भी एक्‍शन में आ गए हैं। उन्होंने 6 जून को प्रदेश के आला अधिकारियों को अपने कार्यालय में बैठक के लिए तलब किया है। माना जा रहा है कि वह गुरुवार 6 जून को होने वाली बैठक में बड़ी कार्रवाई कर सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि सीएम योगी के सभी प्रमुख सचिवों और अपर मुख्य सचिवों को अपने कार्यालय में तलब किया है। यह बैठक विभागीय कामकाज की समीक्षा के लिए बुलाई गई है। सीएम योगी ने अधिकारियों को अपने-अपने विभाग के कामकाज के ब्योरे के साथ आने को कहा है।

सीएम योगी के बुलावे से प्रशासनिक अफसरों में मची खलबली

लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम आने के तुरंत बाद सीएम योगी का अफसरों को तलब करना कई चर्चाओं को जन्म दे रहा है। हालांकि प्रशासनिक सूत्रों का दावा है कि यह बैठक सिर्फ विभागीय कामकाज की समीक्षा के लिए बुलाई गई है, लेकिन अधिकारियों में चर्चाओं और कयासों का बाजार भी गरम हो गया है।
यह भी पढ़ें

मैंने सड़क, नाली, खड़ंजा तक बनवाया फिर भी…अमेठी में हार के बाद स्‍मृति ईरानी ने लिखी भावुक पोस्ट

शासन से जुड़े उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना है कि यूपी में चुनावी भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री को जनता से मिले डायरेक्ट फीडबैक के बाद गुरुवार 6 जून को सीएम अपने अफसरों को अलग अंदाज में डील करने वाले हैं। इसको लेकर प्रशासनिक अफसरों में खलबली मची है।

सीएम योगी ने अफसरों को विभागीय कामकाज के ब्योरे सहित किया तलब

शासन के उच्च पदस्‍थ सूत्रों की मानें तो सीएम ने सभी प्रमुख सचिवों और अपर मुख्य सचिवों को अपने-अपने विभागीय कामकाज के ब्योरे के साथ तलब किया है। बैठक में सीएम योगी विभागीय कामकाज की समीक्षा करेंगे। इसके लिए सभी अधिकारियों को कामकाज के पूरे ब्योरे के साथ आने के लिए कहा गया है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि सीएम योगी विभागीय कामकाज में थोड़ी भी लापरवाही मिलने पर सख्त एक्‍शन ले सकते हैं। पूरे प्रशासनिक अमले में इसकी चर्चा जोरशोर से चल रही है। बहरहाल सीएम योगी गुरुवार को क्या करेंगे? यह समीक्षा बैठक संपन्न होने के बाद ही पता चलेगा।

Hindi News/ Lucknow / CM Yogi Action: यूपी में BJP की हार के बाद एक्‍शन में सीएम योगी, आज इन अधिकारियों पर गिर सकती है गाज

ट्रेंडिंग वीडियो