script

धुन्नी सिंह ने 14 कर्मचारी किए निलंबित, कर्मचारी कल्याण निगम में 11.48 करोड़ का गबन

locationलखनऊPublished: Feb 12, 2020 08:04:45 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

कर्मचारी कल्याण निगम के 12 और आवश्यक वस्तु निगम के दो कर्मचारी जांच में दोषी पाए गए थे।

धुन्नी सिंह ने 14 कर्मचारी किए निलंबित, कर्मचारी कल्याण निगम में 11.48 करोड़ का गबन

लखनऊ. उत्तरप्रदेश सरकार के खाद्य व रसद एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रणवेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ धुन्नी सिंह ने कर्मचारी कल्याण निगम में हुए 11.48 करोड़ के गबन मामले में 14 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया। मंत्री धुन्नी सिंह ने बताया कि कर्मचारी कल्याण निगम में कुल 11.48 करोड़ रुपए का गवन हुआ, जिसमें 10.98 करोड़ रुपए का गबन कर्मचारी कल्याण निगम के कर्मचारियों और 50 लाख रुपए का गबन आवश्यक वस्तु निगम के कर्मचारियों ने किया।

ये भी पढ़ें – सरकारी और निजी संपतियों पर कब्जा करने वाले भूमाफियाओं के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई, पुलिस प्रशासन हुआ सतर्क

इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जीरो टालरेंस नीति के अनुसार गबन की शिकायत मिलने पर प्रारम्भिक जांच की गई, जिसमें कर्मचारी कल्याण निगम के 12 और आवश्यक वस्तु निगम के दो कर्मचारियों को दोषी पाया गया। 14 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है, मुख्यमंत्री के आदेशानुसार उनके विरुद्ध आर्थिक अपराध शाखा में जांच भी शुरू हो गई है। आर्थिक अपराध शाखा में जांच के बाद दोषियों को जेल जाना पड़ेगा। वहीं इनसे गबन की धनराशि की वसूली की जायेगी। विभाग में किसी भी प्रकार का भ्रष्टाचार बर्दास्त नहीं किया जायेगा। भ्रष्टाचार कोई करें, उसके विरुद्ध कार्रवाई होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो