रैगिंग में सिगरेट पीने से मना करने पर सीनियर्स से जूनियर का किया यौन शोषण, एफआईआर दर्ज

राजधानी लखनऊ में स्थित डा. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विवि में दिव्यांग छात्र के साथ रैगिंग (Ragging) का मामला सामने आया है। यहां एमएड और बीएड के छात्रों ने बीए प्रथम वर्ष के छात्र को कमरे में ले जाकर उसका यौन शोषण किया

By: Karishma Lalwani

Published: 12 Feb 2021, 11:33 AM IST

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में स्थित डा. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विवि में दिव्यांग छात्र के साथ रैगिंग (Ragging) का मामला सामने आया है। यहां एमएड और बीएड के छात्रों ने बीए प्रथम वर्ष के छात्र को कमरे में ले जाकर उसका यौन शोषण किया। पुलिस में तहरीर देने पर धमकी भी दी। हालांकि, पीड़ित छात्र ने उक्त छात्रों के खिलाफ थाने में जाकर तहरीर दी जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ पारा थाने में मुकदमा दर्ज किया है।

जबरन पिलाई सिगरेट

बीएम प्रथम वर्ष छात्र रितेश का आरोप है कि चार फरवरी को रात में वह मेस में खाना खा रहा था। वह खाना खाने के लिए हॉस्टल में जाने लगा तो बरामदे में उसे बीएड प्रथम वर्ष के छात्र आकाश और एमएड तृतीय वर्ष के छात्र सत्येंद्र यादव पहुंचे और उसे परेशान करने लगे। उसे जबरन खींचकर छात्रावास बी-टू के प्रथम तल पर स्थित कमरा नंबर 233 में ले गए और वहां ले जाकर उसे सिगरेट पिलाने लगा। मना करने पर जबरन उसके मुंह में सिगरेट डाल दी। पीड़ित छात्र ने जब उन्हें धक्का देकर गिरा दिया। इस पर आकाश और सत्येंद्र आग बबूला हो गए। दोनों ने उसका यौन शोषण किया। उसके बाद शिकायत करने पर धमकी देते हुए भाग निकले।

विवि प्रशासन ने जानकारी होने से किया इंकार

आरोप है कि छात्र ने मामले की जानकारी अगले दिन विवि प्रशासन को दी लेकिन प्रशासन ने मामले कोई कार्रवाई न करते हुए मामले को दबाए रखा। पीड़ित छात्र ने इसके बाद पारा थाने में जाकर तहरीर दी। इसके बाद पुलिस ने आरोपित छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। वहीं डा. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विवि के प्रवक्‍ता आशिया का कहना है कि उन्हें इस तरह के क‍िसी भी मामले की जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन के सामने ऐसा कोई प्रकरण नहीं आया है। अगर ऐसा हुआ है तो संबंधित छात्रों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: छह बच्चों के पिता ने पत्नी की दिया तीन तलाक, मायके छोड़ने के बाद की दूसरी शादी

ये भी पढ़ें: ऑक्सीजन की पाइप लाइन में लीकेज से अफरा तफरी, वार्ड छोड़ भागे मरीज

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned