script

एयरपोर्ट पर डेढ़ करोड़ सोने के पेस्ट के साथ पकड़ा गया तस्कर, जांच में निकला कोविड पॉजिटिव

locationलखनऊPublished: Mar 07, 2021 12:06:36 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एक युवक के कोरोना पॉजिटिव (Covid-19) पाए जाने पर हड़कंप मच गया।दुबई से शुक्रवार व शनिवार को दो दिनों में कुल पांच तस्कर कस्टम टीम के हत्थे चढ़े हैं।

एयरपोर्ट पर डेढ़ करोड़ सोने के पेस्ट के साथ पकड़ा गया तस्कर, जांच में निकला कोविड पॉजिटिव

एयरपोर्ट पर डेढ़ करोड़ सोने के पेस्ट के साथ पकड़ा गया तस्कर, जांच में निकला कोविड पॉजिटिव

लखनऊ. चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एक युवक के कोरोना पॉजिटिव (Covid-19) पाए जाने पर हड़कंप मच गया।दुबई से शुक्रवार व शनिवार को दो दिनों में कुल पांच तस्कर कस्टम टीम के हत्थे चढ़े हैं। इनके पास से 3422 ग्राम का सोना बरामद हुआ, जिनकी कीमत 1.61 करोड़ रुपये है। इसमें आजमगढ़ निवासी राकेश यादव शनिवार को इंडिगो एयरलाइन के विमान 6ई-8457 से दुबई से लखनऊ एयरपोर्ट जा रहा था। यहां बाहर निकलने पर कस्टम विभाग की टीम ने उसकी जांच की तो उसके पास से डेढ़ किलो सोने का पेस्ट छिपा मिला। कस्टम विभाग की टीम ने सोना जब्त कर लिया।
कस्टम उपायुक्त निहारिका लाखा ने कहा कि पूछताछ में उसने बताया कि वह बिना सीमा शुल्क दिए ही सोना लेकर आ रहा था। उससे पूछताछ करने के बाद मुख्या दंडाधिकारी आर्थिक अपराध लखनऊ के समक्ष प्रस्तुत किया गया। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दो दिनों में सभी पांच तस्करों की कोरोना की एंटीजन जांच की। इसमें आजमगढ़ निवासी तस्कर राकेश यादव कोरोना पॉजिटिव मिला। स्वास्थ्य विभाग ने मौके पर ही राकेश के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना कस्टम विभाग को दे दी। सूचना मिलते ही एयरपोर्ट अथॉरिटी हरकत में आ गई है। अब कोरोना पॉजिटिव मिले तस्कर के साथ यात्रा करने वाले हर यात्री का पता लगाया जाएगा। एसीएमओ डॉ. एमके सिंह ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव मिले सभी यात्रियों का पता लगाया जा रहा है। वहीं विमान को सैनिटाइज करने के आदेश भी कंपनी को दिए गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो