यूपी के इस शातिर अपराधी पर हुई बड़ी कार्रवाई, 83 करोड़ की संपत्ति जब्त, लगा गैंगस्टर एक्ट

गुरुवार को लखनऊ पुलिस ने शातिर अपराधी राम सिंह यादव के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत 83 करोड़ की संपत्ति ज़ब्त कर ली है।

By: Abhishek Gupta

Published: 08 Oct 2020, 06:57 PM IST

लखनऊ. योगी सरकार (CM yogi) द्वारा माफियाओं व गैंगस्टर्स के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला जारी है। गुरुवार को इसी कड़ी में लखनऊ पुलिस ने शातिर अपराधी राम सिंह यादव (Ram Singh Yadav) के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट (Gangster Act) के तहत 83 करोड़ की संपत्ति ज़ब्त कर ली है। राम सिंह यादव के खिलाफ हत्या (Murder), लूट, डकैती, दुष्कर्म के 25 से ज़्यादा मामले दर्ज हैं। यह मुकदमे गोसाईंगंज, सुशांत गोल्फ सिटी (Sushant Golf City), मोहनलालगंज, पीजीआई समेत कई थानों में दर्ज थे। कहा जाता है कि सपा सरकार में राम सिंह यादव की तूती बोलती थी। आपको बता दें यूपी में पिछले एक महीने में 50 से ज्यादा लोगों की संपत्ति जब्त कर ली है।

ये भी पढ़ें- कटिया डालकर देख रहे थे सिनेमा, अचानक लगी आग, 12 बच्चों समेत 14 झुलसे

यह संपत्ति की गई जब्त-

अपराधी राम सिंह यादव पर गैंगस्टर एक्ट लगाया है। जिसके अंतर्गत करीब 83 करोड़ की उसकी संपत्ति ज़ब्त कर ली गई है। इसमें मकान, जमीन, बैंक खाते, फॉर्म हाउस व एलडीए के प्लाट ज़ब्त किए हैं। यह सभी अवैध कमाई से अर्जित किए गए हैं। लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने जानकारी देते हुए कहा कि आरोपी पीजीआई इलाके के चिरैया बाग का रहने वाला है। गैंगस्टर एक्ट के 14 (1) में प्रावधान है कि अवैध धन से कमाई गई संपत्ति जब्त की जा सकती है। इसी धारा के तहत राम सिंह यादव के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

ये भी पढ़ें- योजनाएं जिनमें पुरुषों की तुलना में महिलाओं को मिलता है ज्यादा फायदा व छूट

50 से ज्यादा भूमाफियाओं की संपत्ति हो चुकी है जब्त-

बाहुबली मख्तार अंसारी, अतीक अहमद समेत पिछले एक महीने में 50 से ज्यादा भूमाफियाओं पर कार्रवाई की जा चुकी है। लखनऊ पुलिस ने कमिश्नरी सिस्टम के अंतर्गत 'एंटी भूमाफिया सेल' का गठन किया है। सभी के खिलाफ न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल कर दिए गए हैं। जेसीपी नीलाब्जा चौधरी ने बताया कि सभी 50 भूमाफियाओं के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया गया है, आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned