script यूपी में ठंड का कहर! लखनऊ समेत इन जिलों में बढ़ीं शीतलहर छुट्टियां, अब इस तारीख को खुलेंगे स्कूल | holiday extended due to Cold wave now schools will open on this date | Patrika News

यूपी में ठंड का कहर! लखनऊ समेत इन जिलों में बढ़ीं शीतलहर छुट्टियां, अब इस तारीख को खुलेंगे स्कूल

locationलखनऊPublished: Jan 15, 2024 09:00:59 pm

Submitted by:

Anand Shukla

पहाड़ों पर बर्फबारी होने की वजह से यूपी के अधिकांश जिले कड़ाके की ठंड का सामना कर रहे हैं। इसी को देखते हुए यूपी के सरकारी स्कूलों में छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं।

holiday-extended-due-to-cold-wave-now-schools-will-open-on-this-date
20 जनवरी तक यूपी में सभी सरकारी स्कूल बंद रहेंगे।
यूपी के मैदानी में इलाकों में शीत लहर का प्रकोप है। सर्दी और कोहरे की वजह से लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है। प्रदेश में शीत लहर और ठंड का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। जिसे देखते हुए जिलाधिकारी ने बच्चों की स्कूल की छुट्टियां बढ़ा दी हैं।
जिलाधिकारी ने आदेश जारी किया है, जिसमें निर्देश दिया गया है कि 20 जनवरी तक यूपी बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड सहित अन्य बोर्ड के 5वीं कक्षा तक के विद्यालय बंद रहेंगे। छोटे बच्चों के अलावा 12वीं तक के छात्रों को भी बड़ी राहत दी गई है।
school1.jpg 20 जनवरी तक 5वीं तक के सभी स्कलों की छुट्टी
डीएम ने आदेश में कहा गया है कि 5वीं तक के सभी स्कूलों की छुट्टी 20 जनवरी तक बढ़ा दी गई है। 15 जनवरी को मकर संक्रांति होने के वजह से 12वीं तक के विद्यालयों का छूट्टी रहेगा। डीएम ने आदेश जारी करते हुए 12वीं तक की छात्रों को राहत देते हुए 16 जनवरी से कक्षा 6 और इससे ऊपर के स्कूलों को दोपहर 11:00 से 3:30 तक क्लॉस चलाने के आदेश दिए गए हैं।
यूपी में सर्दी का कहर जारी
यूपी में इस समय कंपकंपाने वाली ठंड पड़ रही है। ठंड का कहर अभी जारी रहने के अनुमान है। इस दौरान प्रदेश के कुछ स्थानों पर ज्यादा घना कोहरा छाए रहने के अनुमान है। इसके साथ ही कहीं-कहीं शीतलहर चलने के साथ ही पाला भी गिरने की संभावना जताई गई हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो