scriptलू का सितम रहेगा जारी, बरसेगी आग, 24-25 मई को गर्मी होगी सबसे तेज | imd weather update for uttar pradesh scorching heat to continue | Patrika News
लखनऊ

लू का सितम रहेगा जारी, बरसेगी आग, 24-25 मई को गर्मी होगी सबसे तेज

सम विभाग ने आगामी दिनों में गर्मी के सितम को लेकर भविष्यवाणी की है

लखनऊMay 22, 2020 / 09:55 am

Karishma Lalwani

गर्मी में लू का सितम रहेगा जारी, बरसेगी आग, 24-25 मई को गर्मी होगी सबसे तेज

गर्मी में लू का सितम रहेगा जारी, बरसेगी आग, 24-25 मई को गर्मी होगी सबसे तेज

लखनऊ. प्रदेश में गर्मी की सितम अपने शबाब पर है। लगभग सभी शहरों में तापमान 40 डिग्री के आसपास पहुंच गया है। इस बीच मौसम विभाग ने आगामी दिनों में गर्मी (UP Weather) के सितम को लेकर भविष्यवाणी की है। स्थानीय मौसम विभाग निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार, 25 मई तक तापमान में इसी तरह बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है। पूरा प्रदेश भीषण गर्मी की चपेट में आ जाएगा। इस दौरान लू भी चलेगी और दिन का तापमान तेजी से बढ़ेगा।
लू से बढ़ेगी मुश्किल

मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि झांसी, आगरा, बुंदेलखंड, जालौन और उरई में गर्मी का भयंकर प्रकोप देखने को मिलेगा। प्रदेश के अधिकांश जिलों में हीट वेव्स चलेंगी और 24 व 25 मई को गर्मी अपने चरम पर होगी।
राजधानी लखनऊ में तापमान 40 डिग्री पार पहुंच गया है। लखनऊ का गुरुवार का न्यूमतमतापमान 31 डिग्री व अधिकतम तापमान 41 डिग्री रहा। सूबे में सबसे गर्म शहर झांसी, उरई और आगरा रहे, जहां का अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले चार दिनों में हीट वेव्स चलेंगी। झांसी, बांदा और आगरा में तापमान 44 डिग्री सेल्सियस या उसके पार जा सकता है।
इन शहरों में 40 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा तापमान

गोरखपुर, बरेली, मुरादाबाद और शाहजहांपुर में भी गर्मी चढ़ेगी लेकिन, राहत इतनी है कि अभी के अनुमान के मुताबिक इन शहरों में तापमान के 40 डिग्री सेल्सियस तक ही पहुंचने की गुंजाइश है। मेरठ में 25 मई को पारा 41 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो