scriptIndia vs Bharat: ‘इंडिया शब्द अमर्यादित है’, योगी के मंत्री संजय निषाद ने दिया ये बयान | india vs bharat up cabinet minister sanjay nishad gave statement | Patrika News
लखनऊ

India vs Bharat: ‘इंडिया शब्द अमर्यादित है’, योगी के मंत्री संजय निषाद ने दिया ये बयान

India vs Bharat: आज ‘इंडिया’ का नाम ‘भारत’ करने को लेकर हर तरफ चर्चा है। आजादी के 76 साल बाद देशभर में ‘इंडिया’ पर चर्चा तेज हो गई है।

लखनऊSep 07, 2023 / 10:54 am

Sanjana Singh

India vs Bharat
India vs Bharat: देश में इस वक्त हर जगह इंडिया vs भारत की चर्चा हो रही है। ऐसे में ये कयास भी लगाए जा रहे हैं कि संसद के विशेष सत्र में INDIA का नाम बदलकर भारत किया जा सकता है। विपक्षी पार्टियों ने इस पर नाराजगी जाहिर की है। वहीं, दूसरी तरफ कुछ नेताओं का कहना है कि सत्तारूढ़ दल यानी कि BJP I.N.D.I.A. गठबंधन से चिंतित है। इसी बीच योगी के मंत्री संजय निषाद (UP Cabinet Minister Sanjay Nishad) ने ‘INDIA’ शब्द को अमर्यादित बताया है।
संजय निषाद ने कही ये अजीबोगरीब बात
योगी सरकार के मंत्री और निषाद पार्टी के मुखिया संजय निषाद ने ‘भारत और इंडिया’ पर एक न्यूज वेबसाइट से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा, “देश का नाम तो भारत ही है इंडिया तो अंग्रेजों का दिया हुआ नाम है। जब ब्रिटेन का देश पर राज था तो देश का नाम ब्रिटिश इंडिया नाम था। ये शब्द ही अमर्यादित है।”
उन्होंने आगे कहा, “मैं स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव(Mulayam Singh Yadav) को इस बात के लिए याद करता हूं जिन्होंने इंडिया का नाम भारत करने का प्रस्ताव विधानसभा में पारित किया था। लेकिन अगर बेटा ही बाप के रास्ते पर ना चले तो क्या कहा जाए। बेटा बाप के फैसले को बदलने पर लगा है। जिस तरह औरंगजेब अपने आप को जेल में डाल देता था, अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) भी वही कर रहे हैं। भारत फिर से सोने की चिड़िया बनेगा और लूटेरों को देश से बाहर किया जाएगा।”

यह भी पढ़ें

UP के इस जेल में 21 साल से कैद हैं माखनचोर, सिर्फ जन्माष्टमी पर मिलती है रिहाई



“लुटेरों को लुटेरा घोषित किया जाएगा”
वहीं संजय निषाद ने अधीर रंजन के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा, “PM मोदी ने नया संसद भवन बनवाया है। ऐसे ही राष्ट्रपति भवन भी नया बन जाएगा। अंग्रेजों का जो भी है वह हटाया जाएगा, भारत फिर से सोने की चिड़िया बनेगी। लुटेरों को लुटेरा घोषित किया जाएगा।” आपको बता दें कि अधीर रंजन ने कहा था कि अंग्रेजों ने तो राष्ट्रपति भवन भी बनाया था तो क्या उसे भी ये सरकार गिरा देगी।

Hindi News/ Lucknow / India vs Bharat: ‘इंडिया शब्द अमर्यादित है’, योगी के मंत्री संजय निषाद ने दिया ये बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो