scriptRajya Sabha Election 2022: जयंत चौधरी ने नामांकन दाखिल कर बजाया चुनावी बिगुल, अखिलेश यादव भी रहे मौजूद | Jayant Chaudhary files nomination for Rajya Sabha elections 2022 | Patrika News

Rajya Sabha Election 2022: जयंत चौधरी ने नामांकन दाखिल कर बजाया चुनावी बिगुल, अखिलेश यादव भी रहे मौजूद

locationलखनऊPublished: May 30, 2022 02:50:16 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

Jayant Chaudhary nomination for Rajya Sabha elections 2022: नामांकन दाखिल करने से पहले जयंत चौधरी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उन्हें राज्यसभा भेजकर बहुत बड़ा सम्मन दिया है। इसके लिए वह उन्हें हमेशा धन्यवाद देते रहेंगे।

Rajya Sabha Election 2022: जयंत चौधरी ने नामांकन दाखिल कर बजाया चुनावी बिगुल, अखिलेश यादव भी रहे मौजूद
राष्ट्रीय लोकदल ((RLD)) के प्रमुख जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने सोमवार को 11 राज्यसभा सीटों (Rajya Sabha Election) के लिए नामांकन कर दिया है। उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ पहुंचकर नामांकन की प्रक्रिया पूरी की। नामांकन के बाद जयंत चौधरी ने राज्यसभा भेजे जाने को अपना सम्मान बताते हुए अखिलेश यादव और गठबंधन के दूसरे दलों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि मैं अखिलेश यादव को, समाजवादी पार्टी को और गठबंधन के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं। साथ ही मैं उत्तर प्रदेश की जनता का भी धन्यवाद देता हूं। मुझे उम्मीद है कि जिस तरह से गठबंधन मजबूती से लड़ता रहा है, एकजुटता के साथ हम आगे बढ़ेंगे।
https://twitter.com/yadavakhilesh/status/1531165172974628864?ref_src=twsrc%5Etfw
मीडिया से बातचीत में ये कहा

बता दें कि नामांकन दाखिल करने से पहले जयंत चौधरी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उन्हें राज्यसभा भेजकर बहुत बड़ा सम्मन दिया है। इसके लिए वह उन्हें हमेशा धन्यवाद देते रहेंगे। उन्होंने कहा कि मेरी पूरी कोशिश रहेगी कि जो भी विकास के मुद्दे हैं, राज्यसभा में सक्रियता सेहम उन्हें उठाएं। उन्होंने इस दौरान भरोसा जातया कि कहीं यदि कहीं अत्याचार होता है तो वह मुद्दा उठाया जाएगा।
ये भी पढ़ें: मौलाना मदनी के ‘इस्लाम पसंद नहीं तो मुल्क छोड़ों’ वाले बयान पर महंत नारायण गिरी ने लगाई लताड़, बोले…

गठबंधन से लड़ा था विस चुनाव

दरअसल इससे पहले आखिरी वक्त में समाजवादी पार्टी (सपा) और रालोद ने जयंत चौधरी को अपना उम्मीदवार बनाया था। सपा ने कांग्रेस के पूर्व वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल और सपा के पूर्व राज्यसभा सदस्य जावेद अली को बुधवार को ही अपना राज्यसभा प्रत्याशी घोषित किया था। गौरतलब है कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और रालोद ने गठबंधन करके चुनाव लड़ा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो