scriptसावधान! केबीसी के नाम पर हो रहा फर्जीवाड़ा, अमिताभ बच्चन के नाम पर यूं बैंक अकाउंट साफ कर रहे ठग | KBC Amitabh Bachchan fraud case in lucknow | Patrika News

सावधान! केबीसी के नाम पर हो रहा फर्जीवाड़ा, अमिताभ बच्चन के नाम पर यूं बैंक अकाउंट साफ कर रहे ठग

locationलखनऊPublished: Aug 11, 2019 07:15:17 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– लखनऊ में केबीसी के नाम पर हुआ बहुत बड़ा खेल- बताया विजेता और लूट लिये ग्राहक के बैंक खाते से सारा रुपया- कहा, 25 लाख के चेक में अमिताभ बच्चन के नहीं हुए साइन

KBC fraud case

सावधान! केबीसी के नाम पर हो रहा फर्जीवाड़ा, अमिताभ बच्चन के नाम पर यूं बैंक अकाउंट साफ कर रहे ठग

लखनऊ. सोचिये! अचानक आपके पास कौन बनेगा करोड़पति (KBC) की तरफ से फोन आये और कहा जाये कि आप 25 लाख रुपए जीत चुके हैं। पैसा किसी भी वक्त आपके खाते में ट्रांसफर हो सकता है। ऐसा ही एक मामला राजधानी के हजरतगंज थाना क्षेत्र में सामने आया है। थाना क्षेत्र के जॉपलिंग रोड स्थित बटलर पैसेल कॉलोनी निवासी पूजा के पास फोन आया है कि उन्होंने केबीसी प्रतियोगिता में 25 लाख रुपए जीते हैं। इसके लिए उसे टैक्स के 25 हजार रुपए चुकाने होंगे। पूजा ने बताये गये बैंक खातों में 25 हजार रुपए जमा कराये फिर भी ईनामी राशि नहीं है। फोन करने पर बताया कि 25 लाख का चेक तैयार है, लेकिन अभी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के हस्ताक्षर नहीं हुए हैं। इसके बाद ठगों ने पूजा से और 35 हजार रुपयों की मांग की तो उसे शक हुआ और पुलिस में शिकायत की।
इसंपेक्टर राधा रमण ने बताया कि बटलर पैलेस निवासी पूजा देवी ने ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। बताया कि पांच अगस्त की रात पूजा के मोबाइल नंबर वाट्सएप कॉल आई और कहा कि उसने केबीसी से 25 लाख रुपए जीते हैं। ठगों ने इसका वीडियो भी भेजा। साथ ही हिदायद दी गई कि जिस वाट्सएप नंबर पर वीडियो आई है, उस पर अपना आधार कार्ड और बैंक खाता नंबर भेजने के साथ ही मोबाइल का डेटा अगले दिन सुबह आठ बजे तक बंद करने को कहा।
यह भी पढ़ें

यूपी में सबसे बड़ी शिक्षक भर्ती करने की तैयारी में योगी सरकार, अगस्त में ही जारी हो सकता है नोटिफिकेशन

ठगों के जाल में फंसती गई पूजा
अगले दिन पूजा देवी के नंबर फिर से ठग की कॉल आई और कहा कि अगर आपको 25 लाख रुपए चाहिए हैं तो टैक्स का 25 हजार रुपए भरना होगा। इसके बाद एसबीआई के दो खाते आये, जो अनुज कुमार शर्मा और बिरवंत कुमार सिंह के नाम पर थे। पूजा ने इन खातों पर 25 हजार रुपए जमा कर दिये, लेकिन फिर भी ईनामी राशि नहीं आई। इसके बाद ठगों का फिर फोन आया और कहा कि चेक तैयार है, बस अमिताभ बच्चन के हस्ताक्षर होने बाकी हैं। इसके लिए ठगों ने पूजा से और 35 हजार रुपयों की मांग की। पूजा को ठगों पर शक हुआ, उन्हें और पैसा देने से इनकार कर दिया। फिर पुलिस में जाकर ठगे जाने की शिकायत भी की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो