केजीएमयू कार्यपरिषद ने ट्रामा अग्निकांड में निलंबित अफसरों को किया बहाल

Laxmi Narayan

Publish: Oct, 13 2017 09:29:36 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
केजीएमयू कार्यपरिषद ने ट्रामा अग्निकांड में निलंबित अफसरों को किया बहाल

ट्रॉमा सेण्टर अग्नि काण्ड में निलंबित अधिशासी अभियंता राम विलास वर्मा तथा दिनेश राज को बहाल कर दिया गया है।

लखनऊ. किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन स्थित बोर्ड रूम में शुक्रवार को पूर्वाह्न बजे कार्य-परिषद की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में कार्य-परिषद् द्वारा निम्नलिखित बिन्दुओ पर चर्चा किया गया।

- डाक्टर नईम अहमद और डाक्टर ओ पी सिंह की आचार्य पद पर प्रोन्नति के लिफाफे परिनियामावली में दी गई व्यवस्था के अन्तर्गत कुलाधिपति के पास विचार के लिए भेजा जाए।

- डाक्टर सूर्य कान्त के प्राइवेट प्रैक्टिस के संदर्भ में 6 सदस्यीय अनुशासनात्मक समिति का गठन किये जाने का निर्णय लिया गया।

- कार्य-परिषद द्वारा वित्त वर्ष 2011-2012 के लिए स्थानीय लेखापरीक्षा रिपोर्ट द्वारा उठाये गये मुद्दे के पैरा 4 और 5 भाग क 12 के परिप्रेक्ष्य मे 6 सदस्यीय समिति का गठन किया गया है।

- बैठक में कार्य-परिषद को दीक्षांत समारोह 2017 की तैयारियों के संदर्भ में अवगत कराया गया तथा कार्य-परिषद द्वारा दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि प्रोफेसर बी एम हेगड़े, अध्यक्ष विश्व अकाद्मी प्रमाणिक चिकित्सा विज्ञान, मैन्गलोर, कर्नाटक और मानद उपाधि के लिए प्रोफेसर जी के रथ, प्रमुख, डी आर बी आर ए आई आर सी एच और प्रोफेसर व विभागाध्यक्ष रेडिएशन अंकोलॉजी विभाग, रोटरी कैंसर हास्पिटल, अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान, नई दिल्ली एवं सुधीर गुप्ता, आचार्य मेडिसिन, पैथोलॉजी एवं लैबोरेटरी मेडिसिन और माईक्रोबायोलॉजी और मालेक्यूलर जेनेटिक्स के लिए दी संस्तुति को कुलाधिपति का अनुमोदन प्राप्त हो गया है।

- कार्य-परिषद द्वारा डाक्टर के पी सिंह सह आचार्य;निलंबित एवं डाक्टर डी के कटियार के सम्बंध में अनुशासनात्मक समिति न्यायमूर्ति शैलेन्द्र सक्सेना सेवानिवृत्त को वी बी सिंह, पुलिस महनिदेशक सेवानिवृत्त के स्थान पर शामिल करने की संस्तुति की गई। डाक्टर के पी सिंह, सह अचार्य निलंबित को चार्ज शीट देने की संस्तुति की गई।

- कार्य-परिषद द्वारा बर्न यूनिट के लिए श्रमशक्ति के प्रस्ताव को राज्य सरकार के सम्मुख प्रस्तुत करने के लिए संस्तुति दी गई।

- कार्य-परिषद द्वारा विश्वविद्यालय के आईटी सेल के लिए संविदा के आधार पर राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र सेवा संस्थान एनआईसी के तहत भारत सरकार का एक उद्यम के माध्यम से चार कर्मचारियों को नियुक्त करने का प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

- कार्य-परिषद द्वारा डाक्टर तनवीर रोशन खान सहायक आचार्य बाल सर्जरी विभाग और डाक्टर एम डी कमार आजम सहायक अचार्य नए आघात और आपातकालीन अस्थिरोग विभाग के त्याग पत्र को स्वीकार कर लिया गया है।

- डाक्टर गौरव कुमार को सहायक आचार्य के रूप में पदनामित करने की संस्तुति दी गई है।

- चर्म रोग विभाग में एस आर एवं जे आर के पदों को सृजित करने के लिए प्रस्ताव शासन को भेजने की संस्तुति की गई है। ट्रॉमा सेण्टर अग्नि काण्ड में निलंबित अधिशासी अभियंता राम विलास वर्मा तथा दिनेश राज को बहाल कर दिया गया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned