scriptKGMU gears up for Nursing Officer recruitment exam with full security on Nov 26 | केजीएमयू पूरी सुरक्षा के साथ नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के लिए तैयार, जाने तारीख | Patrika News

केजीएमयू पूरी सुरक्षा के साथ नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के लिए तैयार, जाने तारीख

locationलखनऊPublished: Nov 25, 2023 07:19:56 am

Submitted by:

Ritesh Singh

परीक्षा में 63,000 से अधिक उम्मीदवार भाग लेने वाले हैं, जो स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र के लिए मील का पत्थर है।

 63,000 अधिक उम्मीदवार
63,000 अधिक उम्मीदवार
26 नवंबर 2023 को नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा 2023 आयोजित करने के लिए किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) माध्यम से एआई के उपयोग सहित सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं।

परीक्षा पांच शहरों, 63,000 अधिक उम्मीदवार
आगरा, ग्रेटर नोएडा, प्रयागराज, गोरखपुर और लखनऊ में एक साथ 134 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। जिसमें 4000 से अधिक पर्यवेक्षक और केजीएमयू के लगभग 300 पर्यवेक्षक होंगे। इस महत्वपूर्ण परीक्षा में 63,000 से अधिक उम्मीदवार भाग लेने वाले हैं, जो स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र के लिए मील का पत्थर है।
केजीएमयू ने उन्नत तकनीकी निगरानी उपायों का उपयोग करते हुए और अत्याधुनिक कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) प्रौद्योगिकियों को शामिल करते हुए, एक बहुस्तरीय सुरक्षा दृष्टिकोण अपनाया है।उम्मीदवारों को बता दें कि परीक्षा पेपर-पेन आधारित होगी, जिसमें नकारात्मक अंकन के साथ 100 बहुविकल्पीय प्रश्न (एमसीक्यू) होंगे।

प्रवेश प्रोटोकॉल

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) की नीति के अनुसार, उम्मीदवारों को केवल अपने प्रवेश पत्र और आधार कार्ड के साथ परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। किसी भी पेन, मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, या विभिन्न प्रकार के आभूषणों सहित धातु की वस्तुओं की अनुमति नहीं सुनिश्चित करने के लिए प्रवेश द्वार पर शारीरिक और मेटल डिटेक्टर से जांच की जाएगी।
प्रतिरूपण का कोई भी मामला सामने आने पर उसे पुलिस को सौंप दिया जाएगा। उम्मीदवार की पहचान की सटीकता के लिए उम्मीदवारों का बायोमेट्रिक सत्यापन किया जाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने प्रवेश पत्र केजीएमयू की आधिकारिक वेबसाइट kgmu.org से डाउनलोड करें।

ट्रेंडिंग वीडियो