scriptलखनऊ चारबाग स्टेशन पर शहीद एक्सप्रेस की दो बोगियां पटरी से उतरीं | Lucknow Charbagh Train accident Shaheed Express 2 coaches derailed | Patrika News

लखनऊ चारबाग स्टेशन पर शहीद एक्सप्रेस की दो बोगियां पटरी से उतरीं

locationलखनऊPublished: Jan 18, 2021 10:48:45 am

Submitted by:

Mahendra Pratap

– स्पीड कम होने से टला बड़ा ट्रेन हादसा Amritsar Jaynagar derailed at Charbagh station Lucknow – यात्रियों और स्टेशन पर मचा हड़कंप

लखनऊ चारबाग स्टेशन पर शहीद एक्सप्रेस की दो बोगियां पटरी से उतरी

लखनऊ चारबाग स्टेशन पर शहीद एक्सप्रेस की दो बोगियां पटरी से उतरी

लखनऊ. लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन में सोमवार सुबह अमृतसर से जयनगर जाने वाली ट्रेन संख्या 14674 शहीद एक्सप्रेस ट्रेन के दो डिब्बे डिब्बे पटरी से उतर गए। जिससे रेलवे स्टेशन में हंगामा मच गया। यात्रियों में घबराहट बढ़ गई। सूचना पर रेलवे अफसर मौके पर पहुंचे। आरपीएफ और जीआरपी ने सुरक्षा इंतजाम शुरू किया। इस दुर्घटना में अभी तक की सूचना में कोई बड़े नुकसान की सूचना नहीं है। कुछ यात्रियों घायल हुए हैं। चारबाग रेलवे स्टेशन पर ही मेडिकल सुविधाएं दे दी गई। बड़ा ट्रेन हादसा होने से टल गया।
मौसम विभाग का इन चार दिन पूरे यूपी में कड़ाके की ठंड, शीतलहर और घने कोहरे का अलर्ट

सुबह सुबह हुई ट्रेन दुर्घटना :- घटना सोमवार सुबह 7.45 बजे की है। चारबाग रेलवे स्टेशन शहीद एक्सप्रेस पहुंची। कुछ यात्री लखनऊ उतरे और कुछ यात्री जयनगर के लिए ट्रेन में चढ़े। स्टेशन से निकलकर कुछ दूर चलते ही खम्मन पीर की मजार के पास अचानक ट्रेन की दो बोगियां पटरी से उतर गईं। ट्रेन के झटके से रुकने की वजह से सो रहे यात्रियों की नींद टूट गई और वह घबरा गए। यात्रियों और स्टेशन पर हड़कंप मच गया।
कोहरे की वजह से यूपी से गुजरने वाली कई ट्रेनेंं कैंसिल, लिस्ट देखें

स्पीड कम थी बड़ा हादसा टला :- चारबाग रेलवे स्टेशन के कंट्रोल रूम से रेलवे प्रशासन को सूचना दी गई कि दो बोगियां डी-1 और थर्ड एसी बोगी बी-5 पटरी से उतर गई हैं। रेलवे अधिकारी, आरपीएफ और जीआरपी के जवान मौके पर पहुंचे। ट्रेन की स्पीड कम थी इस वजह से बड़ा हादसा टल गया। बोगियों को पटरी पर लाने का काम किया जा रहा है।
जांच के बाद पता चलेगी हादसे की वजह :- सूत्रों के अनुसार, प्रथमदृष्टया हादसे ट्रेन को गलत ट्रेक पर ले जाने की वजह से हुआ है। जांच के बाद हादसे की असली वजह सामने आएगी।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yklx6

ट्रेंडिंग वीडियो