scriptलखनऊ में रोडवेज बस कंडक्टर का कारनामा, आईपीएल के सट्टे में लगा दिया यात्रियों का 65 हजार रुपया, गिरी गाज | Lucknow Kaiserbagh depot Bus conductor spent 65 thousand rupees roadways betting on IPL 2024 | Patrika News
लखनऊ

लखनऊ में रोडवेज बस कंडक्टर का कारनामा, आईपीएल के सट्टे में लगा दिया यात्रियों का 65 हजार रुपया, गिरी गाज

IPL Betting 2024: उत्तर प्रदेश की राजधानी में रोडवेज बस कंडक्टर का बड़ा कारनामा सामने आया है। आईपीएल के शौकीन कंडक्टर ने यात्रियों का 65 हजार रुपया सट्टे में लगा दिया। एक सप्ताह तक कैश बैग जमा नहीं होने पर इसका खुलासा हुआ है। 

लखनऊApr 23, 2024 / 06:44 pm

Vishnu Bajpai

IPL Betting 2024
IPL Betting 2024: यूपी की राजधानी लखनऊ के कैसरबाग डिपो में बतौर संविदा बस कंडक्टर तैनात पंकज तिवारी यात्रियों के टिकट का 65 हजार रुपया लेकर एक सप्ताह तक गायब रहा। मामले की शिकायत के बाद जांच की गई तो पता चला कि आरोपी बस कंडक्टर कैश बैग समय से जमा ही नहीं करता है। इस दौरान यह भी पता चला कि आरोपी बस कंडक्टर ने यात्रियों के टिकट का पैसा आईपीएल क्रिकेट मैच की सट्टेबाजी में लगा दिया। इसी बीच आरोपी कंडक्टर ने कैसरबाग डिपो इंचार्ज से मिलीभगत कर कैश बैग जमा कर दिया। हालांकि सरकारी धन के दुरुपयोग के मामले में उसे ड्यूटी से हटा दिया गया है।  

कैसरबाग से पांच अप्रैल को देहरादून गई थी बस

कैसरबाग ड्यूटी रूम के मुताबिक पांच अप्रैल को संविदा बस कंडक्टर पंकज तिवारी बस लेकर दिल्ली गया। वहां से देहरादून जाकर आठ अप्रैल को लखनऊ वापस लौटा। इस दौरान लंबी दूरी के यात्री होने की वजह से कैश बैग में काफी पैसा था। नियम के अनुसार, इस पैसे को नौ या दस अप्रैल को जमा करना था, लेकिन बस कंडक्टर पंकज तिवारी कैश बैग जमा करने के बजाए दस दिनों तक पैसा लेकर गायब रहा।
यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी की सीट पर ‘जीजा जी’ की नजर, अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का बड़ा बयान

इस दौरान सरकारी धन का दुरुपयोग किया गया। कैसरबाग डिपो के एआरएम ने संविदा बस कंडक्टर पंकज तिवारी से जवाब-तलब करते हुए उसे बस ड्यूटी से हटा दिया है। दूसरी ओर कैसरबाग डिपो के बस चालकों का कहना है कि जब से आईपीएल का मैच शुरू हुआ है। तबसे कंडक्टर पंकज तिवारी मोबाइल पर सट्टा खेलते कई बार देखा गया है। 

लखनऊ के कैसरबाग डिपो के एआरएम ने क्या बताया?

कैसरबाग डिपो के एआरएम अरविंद कुमार ने बताया ‌”कैसरबाग बस स्टेशन के इंचार्ज एसके गुप्ता की जिम्मेदारी थी कि वह समय रहते कैश बैग जमा कराएं, लेकिन स्टेशन इंचार्ज ने मामले को दस दिनों तक दबाए रखा। मामले की जानकारी होने पर कंडक्टर से जवाब-तलब किया गया है। फिलहाल उसे रूट ऑफ कर दिया गया है। जवाब आने के बाद कार्रवाई के लिए फाइल आरएम को भेजी जाएगी।”

Home / Lucknow / लखनऊ में रोडवेज बस कंडक्टर का कारनामा, आईपीएल के सट्टे में लगा दिया यात्रियों का 65 हजार रुपया, गिरी गाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो