scriptपीएम आवास योजना लाभार्थियों के खाते में 1341.17 करोड़ रुपए ट्रांसफर | Lucknow Rs 1341 crore transferred PM Awas Yojana beneficiaries account | Patrika News

पीएम आवास योजना लाभार्थियों के खाते में 1341.17 करोड़ रुपए ट्रांसफर

locationलखनऊPublished: Aug 30, 2021 07:17:18 pm

– सीएम योगी बोले- बिना भेदभाव सबको मिल रहा लाभ

पीएम आवास योजना लाभार्थियों के खाते में 1341.17 करोड़ रुपए ट्रांसफर

पीएम आवास योजना लाभार्थियों के खाते में 1341.17 करोड़ रुपए ट्रांसफर

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के दो लाख लाभार्थियों को सोमवार को 1341 करोड़ रुपए की धनराशि ऑनलाइन ट्रांसफर की। यूपी पीएम आवास योजना में गरीबों को लाभ देने के मामले में देश में शीर्ष स्थान पर है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को प्रधानमंत्री आवास योजना के दो लाख लाभार्थियों को आज डीबीटी से 1341 करोड़ की धनराशि ट्रांसफर की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के 2,00,853 लाभार्थियों को योजना की पहली, दूसरी तथा तीसरी किस्त की 1341.17 करोड़ रुपए की धनराशि आनलाइन हस्तांतरित की। उन्होंने इस मौके पर पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद भी किया। उनसे धनराशि प्राप्त होने की जानकारी भी ली। उनको पता चला कि लाभार्थियों के मोबाइल पर धनराशि प्राप्त होने का एसएमएस मिला।
पूरा का पूरा पैसा गरीब के खाते में :- सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन के साथ धनराशि ट्रांसफर की। इस वक्त जिलों में लाभार्थी जिलाधिकारी कार्यालय में मौजूद थे। इनमें से कई लोगों से सीएम योगी से वर्चुअली संवाद भी किया। सीएम योगी ने कहा कि पहले चेक या नकद वितरण में भ्रष्टाचार होता था। एक प्रधानमंत्री ने तो यहां तक कहा था कि गरीबों को भेजे जाने वाले 100 रुपये में 85 रुपए बेईमानी से बीच के लोग हड़प जाते थे, लेकिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसी व्यवस्था की है कि 100 रुपए स्वीकृत हैं, तो पूरा का पूरा पैसा गरीब के खाते में जाता है।
जन्माष्टमी में बिजली गई तो खैर नहीं : ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा

उत्तर प्रदेश प्रथम स्थान पर :- मुख्यमंत्री ने कहाकि, उत्तर प्रदेश प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवास आवंटन में प्रथम स्थान पर है। नगर पालिका परिषद, मीरजापुर को देश में सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार प्राप्त हुआ। मलिहाबाद नगर पंचायत को प्रथम व हरिहरपुर नगर पंचायत को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ है।
लगभग 40 लाख आवास उपलब्ध कराए :- सीएम योगी ने कहाकि, बीते साढ़े चार वर्ष में यूपी सरकार ने ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में लगभग 40 लाख गरीबों को आवास उपलब्ध कराए हैं। शहरी क्षेत्र में 17.16 लाख से अधिक पात्र लोगों को इस योजना का लाभ प्राप्त हुआ है, जिनमें से 8.65 लाख आवास बनकर तैयार भी हो चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो