scriptमौसम विभाग का यूपी के कई शहरों में आने वाले 72 घंटों में तेज ठंड का अलर्ट | Lucknow weather alert UP Many cities inext 72 hours cold will increase | Patrika News
लखनऊ

मौसम विभाग का यूपी के कई शहरों में आने वाले 72 घंटों में तेज ठंड का अलर्ट

UP Weather News Update- यूपी में मौसम बदल रहा है, देर तक चलने वाला मानसून अब खत्म हुआ है, दीवाली गुरुवार को है। पटाखे छोड़े जाएंगे। और यूपी के कई जिलों का प्रदूषण बढ़ जाएगा। पर दो दिन के बाद यूपी के कई जिलों में ठंड बए़ जाएगी

लखनऊNov 03, 2021 / 07:15 pm

Sanjay Kumar Srivastava

मौसम विभाग का यूपी के कई शहरों में आने वाले 72 घंटों में तेज ठंड का अलर्ट

मौसम विभाग का यूपी के कई शहरों में आने वाले 72 घंटों में तेज ठंड का अलर्ट

लखनऊ. यूपी के मौसम में लगातार उतार चढ़ाव आ रहा है। मौसम विभाग का अलर्ट है कि, बुधवार रात उत्तराखंड में 3500 से अधिक मीटर की ऊंचाई वाले पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी होगी। तो यह संभावना है कि आने वाले 72 घंटों में यूपी के उत्तराखंड से लगे जिलों में अचानक ठंड बढ़ जाए। और अगर हवाएं चलीं तो तापमान और गिर सकता है। राजधानी लखनऊ और उसके आस—पास के जिलों में बुधवार को तो सुबह और रात ठंडी हैं। पर दिवाली वाले दिन गरमी बढ़ जाएगी। वजह से पटाखों की गरमी। फिलहाल यूपी में औसतन 30 डिग्री सेल्सियस तापमान है।
इस बार कड़ाके की ठंड :- आंचल‍िक मौसम व‍िज्ञान केंद्र अमौसी लखनऊ के न‍िदेशक जेपी गुप्‍ता ने बताया कि, नवंबर अंत में पारा काफी नीचे गिर जाएगा। और इस बार कड़ाके की ठंड पड़ेगी। अधिक इंतजार नहीं करना पड़ेगा। वैसे उत्तर प्रदेश का मौसम साफ रहेगा।
बढ़ने लगी है ठंड :- उत्तर प्रदेश के कई शहरों लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज, कानपुर में ठंड बढ़ने लगी है। मौसम विभाग का अलर्ट है कि, उत्तराखंड की पहाड़ियों पर हो रही बर्फबारी से कानपुर के तापमान में अभी और गिरावट आएगी। पर चिंता इस बात की है कि दिवाली की वजह से, यूपी में भी हवा की गुणवत्ता के ख़राब होने की संभावना है।

Home / Lucknow / मौसम विभाग का यूपी के कई शहरों में आने वाले 72 घंटों में तेज ठंड का अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो