बीते 24 घंटों में बिजनौर में सबसे अधिक बारिश रिकार्ड

- 15 सेंटीमीटर बारिश के साथ बाराबंकी दूसरे नम्बर पर

By: Sanjay Kumar Srivastava

Updated: 21 Aug 2021, 05:44 PM IST

लखनऊ. weather department alert आधा मानसून बीत चुका है। और यूपी में एक बार फिर से मानसून सक्रिय हो गया है। मूसलाधार बारिश से पूरा यूपी सराबोर हो गया है। कई जिलों में हुई झमाझम बारिश ने रिकार्ड बनाया है। बीते 24 घंटों में उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक 19 सेंटीमीटर बारिश बिजनौर में रिकार्ड की गई।

बाराबंकी में 15 सेंटीमीटर बारिश :- मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटों में पूर्वी यूपी में कई स्थानों पर और पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर बारिश हुई या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ीं। पश्चिमी यूपी के कई जिलों में कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश हुई है। यूपी में सबसे अधिक 19 सेंटीमीटर बारिश बिजनौर में रिकार्ड की गई। इसके अलावा बाराबंकी में 15, चित्रकूट के कर्बी में 12, बिजनौर के नजीबाबाद, बाराबंकी के फतेहपुर तहसील, एल्गिनब्रिज पर 10-10 सेमी बारिश रिकार्ड की गई।

कतर्नियाघाट में पांच सेंटीमीटर बारिश दर्ज :- इसके अतिरिक्त बलिया में सात, शाहजहांपुर, हमीरपुर के शहजीना, हमीरपुर, बलिया, कानपुर नगर, बाराबंकी के नवाबगंज, सोनभद्र के घोरावल में छह-छह, सोनभद्र के रिहंधबांध, गोण्डा, श्रावस्ती के कतर्नियाघाट में पांच-पांच सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग का यूपी के इन जिलों में 22-24 अगस्त तक मूसलाधार बारिश का अलर्ट

Sanjay Kumar Srivastava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned