scriptअंत्योदय बस सेवा की पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी से करेंगे शुरुआत | Narendra Modi may be inagurate Antodaya Bus Service in Varanasi | Patrika News

अंत्योदय बस सेवा की पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी से करेंगे शुरुआत

locationलखनऊPublished: Oct 09, 2017 05:08:43 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम मुख्यालय में इस बात की तैयारी चल रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बस सेवा के उद्घाटन समारोह में आमंत्रित किया जाए।

Antodaya Bus Service
लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की पंडित दीन दयाल उपाध्याय अंत्योदय बस सेवा की अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से शुरुआत कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम मुख्यालय में इस बात की तैयारी चल रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बस सेवा के उद्घाटन समारोह में आमंत्रित किया जाए। परिवहन निगम मुख्यालय के अफसर कोशिश में जुटे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में बसों को हरी झंडी दिखाएं। प्रधामंत्री कार्यालय से कार्यक्रम की अनुमति मिलने के बाद वाराणसी में बस सेवा के उद्घाटन कार्यक्रम की परिवहन निगम तैयारियां शुरू कर देगा।
कानपुर डिपों में खड़ी हैं बसें

विभागीय अफसर बताते हैं कि प्रस्तावित पंडित दीन दयाल उपाध्याय अंत्योदय बस सेवा के लिए पिछले दिनों 50 बसें कानपुर वर्कशॉप में मंगाई गई थी। ये बसें अभी यहीं पर मौजूद हैं। विभागीय अफसर बताते हैं कि इसके अतिरिक्त भी बसों की व्यवस्था की जा रही है। पूर्व में बस सेवा के मंडल स्तर पर शुरू करने की चर्चा थी लेकिन इस कार्यक्रम को रोक दिया गया था। उत्तर प्रदेश सरकार इन बसों को भव्य कार्यक्रम के माध्यम से लोकार्पित कर राजनैतिक सन्देश भी देने की तैयारी में हैं। इसी तैयारी के मद्देनजर कोशिश है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन कर इस बस सेवा की शुरुआत की जाए।
गोरखपुर से भी हो सकती है शुरुआत

परिवहन विभाग के अफसरों की यह तैयारी है कि यदि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की अनुमति न मिल सके तो वैकल्पिक कार्यक्रम प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह क्षेत्र गोरखपुर में आयोजित कराया जाये। गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित उनकी कैबिनेट के मंत्री और विभागीय अफसर एक भव्य कार्यक्रम में इस बस सेवा की शुरुआत करेंगे। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के सभी मंडलों को उद्घाटन के दिन बसें आवंटित की जाएँगी और एक साथ पूरे प्रदेश में इस सेवा की शुरुआत होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो