script362 सीटों के साथ लोक सभा चुनाव में टॉप करेगा NDA, इंडिया गठबंधन को मिलेगी 120 सीटें : ओपिनियन पोल | NDA will come to power with three times more seats than All India Alliance in Opinion poll | Patrika News
लखनऊ

362 सीटों के साथ लोक सभा चुनाव में टॉप करेगा NDA, इंडिया गठबंधन को मिलेगी 120 सीटें : ओपिनियन पोल

एक निजी टीवी चैनल, पोलस्ट्रैट और पीपुल्स इनसाइट्स द्वारा कराए गए एक जनमत सर्वेक्षण के अनुसार, भाजपा के नेतृत्व वाले राजग को 360 से अधिक सीटों के साथ तीसरी बार आसानी से सत्ता में आने की उम्मीद है, जबकि इंडिया गठबंधन इस संख्या के केवल एक तिहाई के साथ पीछे रहेगा।

लखनऊApr 17, 2024 / 08:03 am

Vikash Singh

25 लाख वोटर्स के सैंपल साइज के साथ 7 से 13 अप्रैल के बीच किए गए सर्वेक्षण के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए को 362 सीटें मिलने का अनुमान है। जबकि इंडिया गठबंधन को सिर्फ 120 सीटें मिलेंगी।

सर्वे के मुताबिक यूपी में 80 में 64 सीट जीतेगी बीजेपी

टीवी 9 भारतवर्ष के सर्वे में यह संकेत मिलता है कि भाजपा उत्तर प्रदेश के महत्वपूर्ण क्षेत्र में अपनी जीत बनाए रखेगी, सर्वे के मुताबिक यूपी में बीजेपी 80 में से 64 सीटें जीतेगी, जबकि समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस को ज्यादा बढ़त मिलने की संभावना नहीं है।
यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद बांके बिहारी के दरबार में पहुंचे बाबा रामदेव, मीडिया से बचते नजर आए

हालांकि, महाराष्ट्र में लड़ाई बराबर की है। 48 सीटों के साथ महाराष्ट्र दूसरा सबसे बड़ा चुनावी मैदान है। भाजपा, शिवसेना और राकांपा की महायुति के साथ अधिक बराबर नजर आती है। जिसमें 28 सीटें मिलने की संभावना है, जबकि एमवीए, जिसमें शिवसेना भी शामिल हैं। शेष 20 सीटें सेना-यूबीटी, एनसीपी-एसपी और कांग्रेस के जीतने की संभावना है।

Home / Lucknow / 362 सीटों के साथ लोक सभा चुनाव में टॉप करेगा NDA, इंडिया गठबंधन को मिलेगी 120 सीटें : ओपिनियन पोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो