scriptNEET PG Admit Card 2024: कल जारी होगा एडमिट कार्ड, यहां से करें डाउनलोड  | NEET PG Admit Card 2024 download from the website exam will be held on 23 june 2024 | Patrika News
लखनऊ

NEET PG Admit Card 2024: कल जारी होगा एडमिट कार्ड, यहां से करें डाउनलोड 

NEET PG Admit Card 2024: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन कल यानी 18 जून को जारी किया जाएगा। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर लिंक से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

लखनऊJun 17, 2024 / 03:44 pm

Swati Tiwari

NEET PG 2024 इस साल 23 जून, 2024 को आयोजित होने वाला है। नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) कल, 18 जून यानी कल एडमिट कार्ड जारी करेगा। बोर्ड ने NEET PG मॉक टेस्ट 2024 का लिंक भी एक्टिव कर दिया है। 

ऑनलाइन मोड में होगी परीक्षा

इस परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन मोड में किया जाएगा। बता दें कि उम्मीदवार केवल इंग्लिश मीडियम में परीक्षा दे सकते हैं। इस परीक्षा को तीन सेक्शन में बांटा गया है। इसके लिए उम्मीदवारों को 3 घंटे 30 मिनट का समय दिया जाएगा। मेडिकल प्रवेश परीक्षा में 800 अंकों के 200 बहुविकल्पीय प्रश्न होते हैं। प्रत्येक सही उत्तर के लिए चार अंक दिए जाएंगे और गलत उत्तर के लिए एक अंक की नेगेटिव मार्किंग होगी।

लखनऊ की आयुषी पटेल NTA को बताया था फ्रॉड

लखनऊ की आयुषी पटेल ने एक वीडियो बनाया था जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो हुआ था। इस वीडियो में उन्होंने बताया था कि जिस दिन रिजल्ट आया, उस दिन इनका रिजल्ट जनरेट नहीं हो रहा था। एक घंटे बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से उनके पास मेल आया कि आपका ओएमआर शीट पूरी तरह से डैमेज है। इसलिए आपका रिजल्ट जनरेट नहीं हो सकता। ऐसे में आयुषी पटेल के मामा जो लखनऊ हाई कोर्ट में वकील हैं उन्होंने एक मेल नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को दोबारा भेजा कि जो फटी हुई ओएमआर शीट है, उसको ही जनरेट कर दिया जाए। 
24 घंटे के बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से उनकी फटी हुई वह ओएमआर शीट को जनरेट किया गया इसमें सारे नंबर मिलाने के बाद आयुषी पटेल के 715 नंबर आ रहे थे। कांग्रेस की लीडर प्रियंका गांधी ने भी लड़की को न्याय दिलाने और नीट में हुई धांधली की जांच की मांग की थी। 

Hindi News/ Lucknow / NEET PG Admit Card 2024: कल जारी होगा एडमिट कार्ड, यहां से करें डाउनलोड 

ट्रेंडिंग वीडियो