ऑक्सीजन की पाइप लाइन में लीकेज से अफरा तफरी, वार्ड छोड़ भागे मरीज

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल (Balrampur Hospital) में ऑक्सीजन की पाइप लाइन फटने से अल्पताल में अफरा तफरी मच गई।

By: Karishma Lalwani

Published: 12 Feb 2021, 10:19 AM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल (Balrampur Hospital) में गुरुवार रात अस्पताल में बड़ा हादसा होने से टल गया। दरअसल, ऑक्सीजन की पाइप लाइन फटने से अल्पताल में अफरा तफरी मच गई। वार्ड नंबर 7 व 8 के नर्सिंग स्टेशन के बीच से गुजर रही ऑक्सीजन पाइप लाइन से लीकेज हो रही थी। इसके चलते मरीजों में अफरा तफरी मच गई। वार्ड में भर्ती मरीज इधर-उधर भागने लगे। जो उठने में समर्थ नहीं थे, उनके तीमारदार उन्हें लेकर बाहर की ओर भागने लगे।

बलरामपुर अस्पताल में ऑक्सीजन की पाइप लाइन फटने की सूचना से मरीजों परेशान हो गए। मरीजों को जब गैस लीक होने का एहसास हुआ तो उन्होंने बाहर निकल कर आसपास देखने लगे। बाद में पता चला कि वार्ड नंबर 7 व 8 के नर्सिंग स्टेशन के बीच से गुजर रही ऑक्सीजन पाइप लाइन से लीकेज थी। इसके बाद वार्ड में भर्ती मरीज इधर-उधर भागने लगे। जो उठने में समर्थ नहीं थे, उनके तीमारदार उन्हें लेकर बाहर की ओर भागने लगे। अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक थोड़ी देर बाद नोजल को बदल दिया गया, जिससे ऑक्सीजन की लीकेज थम गई। गैस लीक होने की सूचना धीरे-धीरे अन्य वार्ड में भर्ती मरीजों के पास भी पहुंचने लगी, जिससे वे सभी भी बाहर निकल कर देखने लगे, लेकिन तब तक लीकेज को ठीक किया जा चुका था। इसकी सूचना होने पर तीमारदारों व उनके परिजनों ने राहत की सांस ली। जहां लीकेज हुआ वहीं पास में महिला वार्ड भी था। मरीजों की सतर्कता से समय पर सूचना अस्पताल के उच्चाधिकारियों तक पहुंच गई जिसके चलते लीकेज को ठीक कर लिया गया इससे एक बड़ा हादसा टल गया।

ये भी पढ़ें: पशुओं को देने वाले ऑक्सीटोसिन इंजेक्शन के दुरुपयोग पर रोक लगाने के लिए यूपी सरकार ने जारी किया वाट्सएप नंबर

ये भी पढ़ें: एक-एक लाख का थमाया बिजली बिल, उपभोक्ताओं की शिकायत पर डीएम ने दिए जांच के निर्देश

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned