scriptPM Modi to Meet CM Yogi and UP Ministers on 16th May In Lucknow | पीएम मोदी की क्लास की तैयारियों में जुटे योगी मंत्रिमंडल के सदस्य, जनकल्याणकारी योजनाओं की बन रही है सूची | Patrika News

पीएम मोदी की क्लास की तैयारियों में जुटे योगी मंत्रिमंडल के सदस्य, जनकल्याणकारी योजनाओं की बन रही है सूची

PM Narendra Modi 16 मई को यूपी दौरे पर आ रहे हैं। उनके आगमन के लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। वह लखनऊ पहुंचेंगे और मुख्यमंत्री आवास पर यूपी सरकार के मंत्रियों से मुलाकात करेंगे।

लखनऊ

Published: May 14, 2022 01:41:09 pm

चुनावी मंच पर योगी-मोदी के नारों का खूब असर दिखा है। अब सुशासन स्तर पर भी दोनों की केमेस्ट्री साथ देखने को मिलेगी। 16 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी दौरे पर आ रहे हैं। उनके आगमन के लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। वह लखनऊ पहुंचेंगे और मुख्यमंत्री आवास पर यूपी सरकार के मंत्रियों से मुलाकात करेंगे। लखनऊ आने से पहले पीएण मोदी नेपाल के लुंबिनी में बुद्ध पुर्णिमा पर होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। नेपाल से लैंड करने के बाद शाम 4.40 बजे वह कुशीनगर में महाननिर्वाण स्तूप जाएंगे। वहां से लौटकर शाम को लखनऊ में सीएम आवास पर टीम योगी से संवाद करेंगे। इस दौरान सभी मंत्री लखनऊ में ही रुकेंगे। सभी को आरटीपीसीआर टेस्ट करवाने के लिए कहा गया है। पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए जनकल्याणकारी योजनाओं की सूची तैयार की जा रही है। एसपीजी की टीम ने सुरक्षा और प्रोटोकॉल पर काम करना भी शुरू कर दिया है।
PM Narendra Modi
PM Narendra Modi File Photo
सभी मंत्रियों को सुशासन का पाठ पढ़ाएंगे प्रधानमंत्री

योगी के दोबारा मुख्यमंत्री बनने के बाद यूपी केंद्रीय योजनाओं में लगातार आगे बढ़ रहा है। इस साल की शुरुआत में नई सरकार के सत्ता संभालने के बाद से यूपी के सभी मंत्रियों के साथ पीएम की यह पहली बैठक होगी। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब पीएम मोदी सीएम आवास पर जाएंगे। पिछली बार डिनर के एजेंडे में राष्ट्रपति चुनाव था, जबकि इस बार सरकार के चेहरों के साथ उनका औपचारिक संवाद होगा। सीएम ने पीएम से उनके सम्मान में रात्रिभोज का अनुरोध किया था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है। माना जा रहा है कि इस बार का यह आयोजन पहले से अलग होगा। यह इसलिए अलग है, क्योंकि पीएम का योगी व उनके मंत्रियों के साथ औपचारिक संवाद होगा। इस दौरान पीएम मोदी सभी मंत्रियों को सुशासन का पाठ पढ़ाएंगे।
यह भी पढ़ें

ज्ञानवापी मामला: शनिवार सुबह 8 बजे से होगा सर्वे का काम, आज मुस्लिम पक्ष के साथ बैठक

2024 की तैयारी!

देश में 2024 में आम चुनाव भी होने हैं और उस लिहाज से यूपी मोदी और बीजेपी के लिए काफी अहम साबित होगा। मंत्रियों को 100 दिन के एजेंडे के साथ धरातल पर काम करने का होमवर्क देना हो, भ्रष्टाचार के आरोपों में आईएएस अफसरों को सस्पेंड करने से लेकर परफॉर्मेंस पर खरा न उतरने पर डीजीपी तक को हटाने के फैसले नजीर हैं। इन फैसलों के बीच पीएम मोदी का सीएम आवास जाना और उनकी टीम के साथ बैठना, 2024 के लिहाज से महत्वपूर्ण तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.