scriptपीएम मोदी की क्लास की तैयारियों में जुटे योगी मंत्रिमंडल के सदस्य, जनकल्याणकारी योजनाओं की बन रही है सूची | PM Modi to Meet CM Yogi and UP Ministers on 16th May In Lucknow | Patrika News
लखनऊ

पीएम मोदी की क्लास की तैयारियों में जुटे योगी मंत्रिमंडल के सदस्य, जनकल्याणकारी योजनाओं की बन रही है सूची

PM Narendra Modi 16 मई को यूपी दौरे पर आ रहे हैं। उनके आगमन के लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। वह लखनऊ पहुंचेंगे और मुख्यमंत्री आवास पर यूपी सरकार के मंत्रियों से मुलाकात करेंगे।

लखनऊMay 14, 2022 / 01:41 pm

Karishma Lalwani

PM Narendra Modi

PM Narendra Modi File Photo

चुनावी मंच पर योगी-मोदी के नारों का खूब असर दिखा है। अब सुशासन स्तर पर भी दोनों की केमेस्ट्री साथ देखने को मिलेगी। 16 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी दौरे पर आ रहे हैं। उनके आगमन के लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। वह लखनऊ पहुंचेंगे और मुख्यमंत्री आवास पर यूपी सरकार के मंत्रियों से मुलाकात करेंगे। लखनऊ आने से पहले पीएण मोदी नेपाल के लुंबिनी में बुद्ध पुर्णिमा पर होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। नेपाल से लैंड करने के बाद शाम 4.40 बजे वह कुशीनगर में महाननिर्वाण स्तूप जाएंगे। वहां से लौटकर शाम को लखनऊ में सीएम आवास पर टीम योगी से संवाद करेंगे। इस दौरान सभी मंत्री लखनऊ में ही रुकेंगे। सभी को आरटीपीसीआर टेस्ट करवाने के लिए कहा गया है। पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए जनकल्याणकारी योजनाओं की सूची तैयार की जा रही है। एसपीजी की टीम ने सुरक्षा और प्रोटोकॉल पर काम करना भी शुरू कर दिया है।
सभी मंत्रियों को सुशासन का पाठ पढ़ाएंगे प्रधानमंत्री

योगी के दोबारा मुख्यमंत्री बनने के बाद यूपी केंद्रीय योजनाओं में लगातार आगे बढ़ रहा है। इस साल की शुरुआत में नई सरकार के सत्ता संभालने के बाद से यूपी के सभी मंत्रियों के साथ पीएम की यह पहली बैठक होगी। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब पीएम मोदी सीएम आवास पर जाएंगे। पिछली बार डिनर के एजेंडे में राष्ट्रपति चुनाव था, जबकि इस बार सरकार के चेहरों के साथ उनका औपचारिक संवाद होगा। सीएम ने पीएम से उनके सम्मान में रात्रिभोज का अनुरोध किया था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है। माना जा रहा है कि इस बार का यह आयोजन पहले से अलग होगा। यह इसलिए अलग है, क्योंकि पीएम का योगी व उनके मंत्रियों के साथ औपचारिक संवाद होगा। इस दौरान पीएम मोदी सभी मंत्रियों को सुशासन का पाठ पढ़ाएंगे।
यह भी पढ़ें

ज्ञानवापी मामला: शनिवार सुबह 8 बजे से होगा सर्वे का काम, आज मुस्लिम पक्ष के साथ बैठक

2024 की तैयारी!

देश में 2024 में आम चुनाव भी होने हैं और उस लिहाज से यूपी मोदी और बीजेपी के लिए काफी अहम साबित होगा। मंत्रियों को 100 दिन के एजेंडे के साथ धरातल पर काम करने का होमवर्क देना हो, भ्रष्टाचार के आरोपों में आईएएस अफसरों को सस्पेंड करने से लेकर परफॉर्मेंस पर खरा न उतरने पर डीजीपी तक को हटाने के फैसले नजीर हैं। इन फैसलों के बीच पीएम मोदी का सीएम आवास जाना और उनकी टीम के साथ बैठना, 2024 के लिहाज से महत्वपूर्ण तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है।

Home / Lucknow / पीएम मोदी की क्लास की तैयारियों में जुटे योगी मंत्रिमंडल के सदस्य, जनकल्याणकारी योजनाओं की बन रही है सूची

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो