राष्ट्रपति और पीएम से हुई यूपी सीएम की मुलाकात के बाद सियासी हलचल तेज

पहले प्रधानमंत्री फिर जेपी नड्डा फिर राष्ट्रपति से मिले यूपी सीएम

मिटिंग खत्म होने के बाद राष्ट्रपति भवन से निकला सीएम का काफिला
हिंडन एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए रवाना हुआ यूपी सीएम

By: shivmani tyagi

Updated: 11 Jun 2021, 08:11 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ ( Lucknow ) यूपी सीएम की राष्ट्रपति रामनाथ काेविंद और पीएम नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) समेत भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ( Jagat Prasad Nadda ) से मुलाकात के बाद यूपी की सियासत गरमा गई है। मुख्यमंत्री की कुर्सी काे लेकर चल रही अटकलों पर विराम लगने के साथ ही अब सियासी गलियारों में चर्चाएं हैं कि यूपी सीएम इन मिटिंग के बाद और मजबूत हाे जाएंगे। इसी बीच मंत्री मंडल में भी विस्तार तय माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Uttar Pradesh Assembly election 2022: योगी बने रहेंगे सीएम, शर्मा और जितिन बनेंगे मंत्री, 2017 के समीकरण दोहराएगी भाजपा

शुक्रवार काे यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ( UP CM Yogi Adityanath ) ने दिल्ली में ताबतोड़ मीटिंग की। शुक्रवार को सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और देश के प्रथम नागरिक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ( India President Ram Nath Kovind ) से मुलाकात की। इन ताबतोड़ बैठकों काे लेकर दिनभर सियासी गलियारों में कयास लगाए जाते रहे। साेशल मीडिया पर भई तरह-तरह की चर्चाएँ चलती रही। मुख्यमंत्री की इन मीटिंग काे चुनाव 2022 से जोड़कर देखा जा रहा है। कयास लगाए जा रहे है कि 2022 से पहले यूपी सीएम में मंत्रीमंडल में बदलाव होगा और कुछ अन्य महत्वपूर्ण निर्णय भी किए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: यूपी: मेड़ के विवाद में 40 वर्षीय किसान की गोली मारकर हत्या

पीएम और भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के साथ मीटिंग करने के बाद शाम काे मुख्य्मंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्टपति भवन में शिष्टाचार भेंट की। प्रधानमंत्री से मुख्यमंत्री की करीब सवा घंटे तक मुलाकात हुई। इस मीटिंग के बाद योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके कहा कि ''आज आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नई दिल्ली में शिष्टाचार भेंट की और मार्गदर्शन प्राप्ति का सौभाग्य प्राप्त हुआ'' पीएम के बाद उन्हाेंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ करीब डेढ़ घंटे तक मीटिंग की।

यह भी पढ़ें: मुस्लिमों ने की वसीम रिजवी पर मुकदमा दर्ज करने की मांग
यह भी पढ़ें: बिकरु कांड मामले में जेल गई खुशी के पक्ष में 'आप' ने भाजपा के खिलाफ खोला मेर्चा

Prime Minister Narendra Modi
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned