RRB Group D Exam Admit Card 13 सितम्बर से जारी, ऐसे करें डाउनलोड

RRB Group D Exam Admit Card 13 सितम्बर से जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Mahendra Pratap Singh | Publish: Sep, 07 2018 01:32:30 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

RRB Group D Exam के लिए एग्जाम सेंटर, तारीख और शिफ्ट की जानकारी 9 सितंबर को रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी।

लखनऊ. RRB Group D के 63 हजार पदों की भर्ती परीक्षा के लिए जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। रेलवे भर्ती बोर्ड ने RRB Group D Exam का टाइम टेबिल जारी कर दिया है। रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा 17 सितंबर से ग्रुप डी की परीक्षा शुरू करा दी जाएगी। इसके लिए एग्जाम सेंटर, तारीख और शिफ्ट की जानकारी 9 सितंबर को रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी।

कंप्‍यूटर आधारित होगी परीक्षा

Railway Recruitment Board (रेलवे भर्ती बोर्ड) ग्रुप डी लेवल 1 की परीक्षा कंप्‍यूटर आधारित परीक्षा होगी। जिसके एडमिट कार्ड कंप्‍यूटर आधारित परीक्षा से 4 दिन पहले जारी किए जाएंगे। यह परीक्षा पूरे 90 मिनट की होगी और इस परीक्षा में आपको 90 मिनट में कुल 100 प्रश्न के उत्तर देने होंगे। परीक्षा में सभी प्रश्न बहुविकल्‍पीय होंगे। अगर आप किसी प्रश्न का गलत उत्तर देते हैं तो आपके सही उत्तर से एक तिहाई अंक काट लिया जाएगा और जो इस परीक्षा को पास कर लेगा केवल उन्हीं अभ्यर्थियों को दूसरे चरण के लिए PET के लिए बुलाया जाएगा।

1 करोड़ 90 लाख अभ्यर्थियों ने किया आवेदन

रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप डी के लिए लगभग 63 हजार पदों की भर्तियां निकाली हैं। जिसके लिए लगभग 1 करोड़ 90 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा की नई जानकारी 9 सितम्बर को आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे। जिससे आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवार आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Notice on Computer Based Test

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

1. उम्‍मीदवार सबसे पहले RRB की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाएं।

2. इसके बाद यहां होम पेज पर RRB Exam Admit Card के लिंक पर क्लिक करें।

3. इसके बाद नया पेज खुलने पर उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड डालकर लॉगिन करें।

4. इसके बाद Admit Card के ऑप्सन पर क्लिक करें। आपका एडमिट कार्ड आपके सामने आ जाएगा।।

5. अब अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड करके उसका प्रिंट आउट अपने पास सुरक्षित रख लें।

 

Ad Block is Banned