scriptTraffic Changes in Lucknow Due to President Draupadi Murmu Visit | सिकंदराबाद, लाल बहादुर शास्त्री, पॉलिटेक्निक, हजरतगंज चौराहे की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव: 2 दिनों के लिए सावधान | Patrika News

सिकंदराबाद, लाल बहादुर शास्त्री, पॉलिटेक्निक, हजरतगंज चौराहे की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव: 2 दिनों के लिए सावधान

locationलखनऊPublished: Dec 11, 2023 11:52:27 am

Submitted by:

Ritesh Singh

Lucknow Traffic Diversion: लखनऊ में दो दिन जरा संभल कर निकले घर से , ट्रैफिक का रहेगा डायवर्जन, घर से निकले समय से पहले।

बदला रहेगा यातायात
बदला रहेगा यातायात
Traffic Rules: "राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सोमवार और मंगलवार को लखनऊ का दौरा किया है, जिसके कारण कुछ मार्गों में यातायात में बदलाव किया गया है। ट्रैफिक डीसीपी हृदयेश कुमार ने बताया कि राष्ट्रपति के आगमन के दिन, यानी 11 और 12 दिसंबर को, शहर के कुछ मार्गों में ट्रैफिक में बदलाव किया गया है।
यह भी पढ़ें

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का लखनऊ दौरा: ट्रैफिक व्यवस्था पर नजर

उन्होंने यह भी बताया कि राष्ट्रपति के आगमन पर वीआईपी के लिए, किसी भी प्रकार के वाहन ठेले, खोमचे, आदि को वाहनों को ठहराया नहीं जायेगा। आपातकालीन सेवाओं के लिए डायवर्ट किए गए मार्ग पर छूट रहेगी। डायवर्जन सुबह 10 बजे से लेकर कार्यक्रम के समाप्ति तक रहेगा। साथ ही, 'डवाइन हार्ट एंड मल्टीस्पेशियलिटी हॉस्पिटल' और 'इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान' के आसपास व्यापक सुरक्षा इंतजाम भी किए जा रहे हैं।"
छोटे वाहनों की डायवर्जन व्यवस्था
अमौसी मोड़ से आने वाले वाहन एयरपोर्ट बैरियर तिराहे से वीआईपी गेट नहीं जा पायेंगे। यह इंटरनेशनल डोमेस्टिक होकर जायेंगे। कानपुर से वाहन शहीद पथ नहीं जा पाएंगे, यह पुरानी चुंगी. पिकैडली, बाराबिरवा होकर जायेंगे। रायबरेली तेलीबाग, सुल्तानपुर रोड, पिकप पुल, कामता चौराहा से शहीद पथ पर नहीं जा पायेंगे। यह पीजीआई चौराहा, मोहनलालगंज कस्बा, अर्जुनगंज बाजार कैंट, न्यू हाईकोर्ट मोड़ पॉलिटेक्निक चौराहा होकर जायेंगे। चिनहट तिराहा से कठौता और तखवा चौराहा नहीं जा पायेंगे।
यह भी पढ़ें

मौसम में बदलाव: आज से ठंडी और शुष्क हवा, दो दिनों में न्यूनतम तापमान में 3 डिग्री की कमी का अनुमान

वाहन न्यू हाईकोर्ट मार्ग, पॉलीटेक्निक होकर जायेंगे। हनीमैन चौराहे से तखवा नहीं जा पायेंगे, यह हुसड़िया चौराहा या सहारा हॉस्पिटल होकर जायेंगे। बंदरिया बाग चौराहे से राजभवन की ओर नहीं जायेंगे, वाहन गोल्फ क्लब लालबहादुर शास्त्री चौराहा, लाल बत्ती चौराहा होकर जायेंगे। डीसएसओ चौराहे से राजभवन की ओर यातायात प्रतिबंधित है, वाहन पार्क रोड, सिसेंडी, लालबहादुर शास्त्री चौराहा होकर जायेंगे। मंगलवार को इस मार्ग पर यातायात सुचारू रहेगा।
रोडवेज बस और सिटी बसों के लिए डायवर्जन व्यवस्था

> कानपुर रोड से शहीद पथ पर जाने वाली रोडवेज और सिटी बसें रमाबाई अम्बेडकर मैदान, अहिमामऊ से शहीद पथ पर नहीं जायेंगे। यह बाराबिरवा चौराहा होकर जायेंगे।
> उतरेटिया, सुल्तानपुर रोड, कमता और चिनहट तिराहे से कशैता चौराहा, तखबा, शहीद पथ नहीं जायेंगी। यह पीजीआई, तेलीबाग, अहिमामऊ, कैंट, विजयीपुर अण्डरपास, इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान, समतामूलक चौराहा, पॉलिटेक्निक चौराहा होकर जायेंगे।

> मंगलवार को चिनहट से कठौता और तखवा चौराहे पर डायवर्जन नहीं रहेगा। हनीमैन चौराहे से तखबा नहीं जाकर बसें हुसडिया चौराहा होकर जायेंगे। ल बंदरिया बाग चौराहे से राजभवन जाने वाली बसें लाल बत्ती, गोल्फ क्लब होकर जायेंगी।
> हजरतगंज चौराहे जाने वाली बसें डीएसओ, राजभवन न जाकर सिकंदराबाद या रॉयल होटल होकर जायेंगी।

> गांधी सेतु से होकर गुजरने वाली बसें, दैनिक जागरण चौराहा या सिकंदराबाद चौराहा होकर जा सकेंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो