scriptUP Curfew Relaxation: मॉल रेस्टोरेंट खुलने से बाजारों में लौटी रौनक, कोविड नियमों का सख्ती से पालन | UP Curfew Relaxation malls resturant open after long time | Patrika News

UP Curfew Relaxation: मॉल रेस्टोरेंट खुलने से बाजारों में लौटी रौनक, कोविड नियमों का सख्ती से पालन

locationलखनऊPublished: Jun 21, 2021 04:55:29 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

UP Curfew Relaxation malls resturant open after long time-यूपी में कोरोना (Corona Virus) के मामलों में कमी देखने के साथ ही लोगों की रोजाना की जिंदगी वापस पटरी पर आती दिख रही है। सोमवार को रेस्टोरेंट, पार्क, शॉपिंग मॉल को खोल दिया गया।

UP Curfew Relaxation malls resturant open after long time

UP Curfew Relaxation malls resturant open after long time

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. UP Curfew Relaxation malls resturant open after long time. यूपी में कोरोना (Corona Virus) के मामलों में कमी देखने के साथ ही लोगों की रोजाना की जिंदगी वापस पटरी पर आती दिख रही है। सोमवार को रेस्टोरेंट, पार्क, शॉपिंग मॉल को खोल दिया गया। स्ट्रीट फूड की दुकानों में भी बैठकर खाने की इजाजत है। मिठाई की दुकानें भी खोल दी गईं। हालांकि रेस्‍टोरेंट, मॉल, पार्कों को केवल 50 फीसद की क्षमता के साथ ही खोलने की इजाजत दी गई है। ये सभी सप्‍ताह में पांच दिन सुबह सात से रात नौ बजे तक खुल सकेंगे। सरकार के आदेशानुसार शादी समारोह और धार्मिक स्‍थलों पर भी 50 से अधिक लोग नहीं जुट सकेंगे। उधर, सरकारी कार्यालयों को पूरी दक्षता के साथ खोल दिया गया है। शिक्षण सस्‍थांनों को केवल कर्मचारियों के लिए खोलने का आदेश है। यूपी में फिलहाल सिनेमा हाल, स्टेडियम, स्वीमिंग पूल और जिम बंद रखने का फैसला लिया गया है। वहीं शनिवार और रविवार को लगने वाली पाबंदी पहले की तरह की जारी रहेगी और रात नौ से सुबह सात बजे तक प्रतिदिन रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा।
जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

राजधानी लखनऊ में मॉल, रेस्टोरेंट खुलने से बाजार गुलजार रहे। पहले ही दिन मॉल्स में लोगों की ठीक मात्रा में भीड़ रही। हालांकि, इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन भी बखूबी किया गया। इसकी जांच के लिए जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश अपनी टीम के फन मॉल में निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने यहां संक्रमण की रोकथाम के लिए किए गए उपायों का जायजा लिया। कानपुर रोड स्थित फीनिक्स मॉल में भी पहले ही दिन खरीदारी के लिए ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी। इसी तरह प्रदेश के अन्य जिलों में भी बाजार खुलने से लोगों ने राहत की सांस ली। पाबंदियां हटने से रेस्टोरेंट व मॉल के मालिकों ने उम्मीद जताई कि जल्द ही व्यापार पटरी पर लौटेगा।
जुलाई से रोजाना 12 लाख लोगों को लगेगी वैक्सीन- योगी आदित्यनाथ

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के हजरतगंज स्थित डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल अस्पताल) में बने वैक्सीनेशन सेंटर का औचक निरीक्षण किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 18 वर्ष से अधिक उम्र नागरिकों को निशुल्क वैक्सीनेशन उपलब्ध कराने का लक्ष्य है। इसी कड़ी में सोमवार से प्रदेशवासियों के लिए टीकाकरण महाअभियान की शुरुआत की गई है। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जुलाई प्रथम सप्ताह से रोजाना 12 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है जिससे कि इस साल के अंत तक 18 वर्ष से अधिक आयु के प्रत्येक नागरिक को पूरी तरह वैक्सीनेट करते हुए कोरोना से सुरक्षा कवच प्रदान किया जा सके। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन की प्रक्रिया 7600 से ज्यादा बूथ पर शुरू हो चुकी है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि 16 जनवरी से वैक्सीनेशन का कार्यक्रम प्रधानमंत्री मोदी ने शुरू किया था। तब से लगातार उत्तर प्रदेश में वैक्सीनेशन का कार्यक्रम संचालित किया गया है। पहले चरण में हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन दी गई। दूसरे चरण में कोरोना वॉरियर्स को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन की डोज दी गई। इसके बाद 60 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्ग लोगों को वैक्सीन लगाने का कार्यक्रम चला। चौथे चरण में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोविड वैक्सीन की डोज देने का कार्यक्रम चला। फिर एक मई से 18-44 वर्ष के लोगों के लिए वैक्सीनेशन का कार्यक्रम चलाया गया।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8246zf
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो