होली से पहले यूपी सरकार का उत्‍तर प्रदेश के होमगार्ड्स को तोहफा, पुलिसकर्मियों की तरह मिलेंगे वर्दी भत्ते में इतने रुपये

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (UP Government) होली पर्व से पहले लाखों होमगार्ड्स को उपहार देने जा रही है

By: Karishma Lalwani

Published: 13 Feb 2021, 10:07 AM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (UP Government) होली पर्व से पहले लाखों होमगार्ड्स को उपहार देने जा रही है। कानून व्यवस्था के मोर्चे पर पुलिस के सात कंधे से कंधा मिलाकर डटे रहने वाले होमगार्ड्स को पुलिसकर्मियों के समान वर्दी भत्ता दिया जाएगा। प्रदेश सरकार ने तय किया है कि होमगार्ड स्वयंसेवकों व अवैतनिक अधिकारियों को पुलिसकर्मियों की तरह वर्दी भत्ता प्रदान किया जाएगा। होमगार्ड स्वयंसेवकों व अवैतनिक अधिकारियों को अब तक शासकीय धनराशि से वर्दी खरीदकर उपलब्ध कराई जाती रही है। इसके लिए कई वर्षों से वर्दी मद में धनराशि आवंटित होती रही है, लेकिन वर्दी क्रय करने की प्रक्रिया अत्यंत जटिल व लंबी होने के कारण काफी दिक्कत होती थी।

हर तीन वर्ष में दिया जाएगा भत्ता

होमगार्ड्स को पुलिसकर्मियों के समान मिलने वाला वर्दी भत्ता हर तीन वर्ष में एक बार दिया जाएगा। उन्हें हर तीन वर्ष में एक बार तीन हजार रुपये दिए जाएंगे। प्रमुख सचिव होमगार्ड अनिल कुमार ने इसका आदेश जारी कर दिया है। इस भत्ते से होमगार्ड स्वयंसेवक जरूरत के अनुरूप समय से अपनी वर्दी खुद खरीद सकेंगे। इससे पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर होमगार्ड स्वयंसेवकों के दैनिक भत्ते में बढ़ोत्तरी का महत्वपूर्ण कदम उठाया गया था। शासन ने होमगार्ड स्वयंसेवकों के लिए ड्यूटी के अवसर भी बढ़ाए हैं।

ये भी पढ़ें: ऑक्सीजन की पाइप लाइन में लीकेज से अफरा तफरी, वार्ड छोड़ भागे मरीज

ये भी पढ़ें: छह बच्चों के पिता ने पत्नी की दिया तीन तलाक, मायके छोड़ने के बाद की दूसरी शादी

BJP
Show More
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned