scriptLucknow Results 2024: मायावती का बड़ा बयान, नतीजों के बाद पहली प्रतिक्रिया | UP Lok Sabha election results Mayawati first reaction after results | Patrika News
लखनऊ

Lucknow Results 2024: मायावती का बड़ा बयान, नतीजों के बाद पहली प्रतिक्रिया

UP Lok Sabha election results : हाल ही में संपन्न चुनावों में भारी नुकसान के बाद, बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने अपनी पहली प्रतिक्रिया में महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात की। उन्होंने चुनावी असफलता की वजहों पर आत्ममंथन और भविष्य की रणनीति पर जोर दिया।

लखनऊJun 05, 2024 / 01:52 pm

Ritesh Singh

Lok Sabha election results

Lok Sabha election results

 Lok Sabha election : हाल ही में संपन्न चुनावों में बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है। नतीजों के बाद, बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने अपनी पहली प्रतिक्रिया में कई महत्वपूर्ण बातें कही हैं। उन्होंने स्वीकार किया कि पार्टी को जिन अन्य जातियों को टिकट दिए गए थे, उनसे अपेक्षित समर्थन नहीं मिला। उन्होंने कहा कि अब भविष्य में सोच-समझकर ही टिकट बांटे जाएंगे।
यह भी पढ़ें

Lucknow Results 2024: सपा-इंडिया गठबंधन ने यूपी में रचा इतिहास 

मायावती ने मुसलमानों और पिछड़े समाज के उम्मीदवारों पर भी सवाल उठाए, जिससे पार्टी के भीतर असंतोष और आत्ममंथन की स्थिति उत्पन्न हो गई है। यूपी के चुनाव परिणाम मायावती के लिए बड़ा झटका साबित हुए हैं और उन्होंने कहा है कि वे अब आत्ममंथन और समीक्षा के लिए तैयार हैं।
यह भी पढ़ें

Lucknow Results 2024: लखनऊ में बसपा का सूपड़ा साफ, प्रत्याशियों की भारी हार 

हालांकि, मायावती ने दावा किया कि उनकी अपनी जाति ने बीएसपी को वोट दिया, लेकिन आंकड़ों के अनुसार, उनकी जाति के वोट तीन हिस्सों में बंट गए, जिससे पार्टी को अपेक्षित लाभ नहीं मिल सका। इस प्रकार, मायावती के दावे और वास्तविक परिणामों के बीच बड़ा अंतर दिखाई दे रहा है।

Hindi News/ Lucknow / Lucknow Results 2024: मायावती का बड़ा बयान, नतीजों के बाद पहली प्रतिक्रिया

ट्रेंडिंग वीडियो