scriptUP Police Paper Leak: यूपी पुलिस पेपर लीक पर केशव प्रसाद मौर्य और शिवपाल भिड़े | UP Police Paper Leak Keshav Prasad Maurya and Shivpal clash | Patrika News

UP Police Paper Leak: यूपी पुलिस पेपर लीक पर केशव प्रसाद मौर्य और शिवपाल भिड़े

locationलखनऊPublished: Feb 24, 2024 03:16:29 pm

Submitted by:

Upendra Singh

UP Police Paper Leak: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले पर सपा नेता शिवपाल यादव और यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आमने- सामने आ गए।

up_police_paper_leak.jpg

UP Police Paper Leak

UP Police Paper Leak: ‌डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक नहीं होने का दावा किया है। इस पर समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है।
यूपी की ताजा खबरें: UP News in Hindi

सपा नेता शिवपाल यादव ने केशव प्रसाद मौर्य पर निशाना साधा है। शिवपाल यादव ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट X पर लिखा, महर्षि वाल्मीकि ने लिखा है- रमे शासति नानृता:..अर्थात राम के शासन में झूठ नहीं था, यहां झूठ के सिवा कुछ नहीं है। पुलिस भर्ती में पेपरलीक मामले पर मा. उपमुख्यम‌ंत्री जी का आप्तवचन..
यह भी पढ़ें

Good News: अलीगढ़ एयरोपोर्ट से 5 शहरों के लिए 2 मार्च से शुरू होगी उड़ान, यह होगा किराया


दरअसल डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने एक इंटरव्यू में दावा किया था उनकी सूचना में कोई पेपर लीक नहीं हुआ है। उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके पास कोई मुद्दा नहीं। अभी तक मेरी सूचना के हिसाब से कोई पेपर लीक नहीं हुआ। जिन्होंने इस प्रकार का प्रयास किया उन पर पुलिस नजर है, वो सब पकड़े जाएंगे। डिप्टी सीएम ने आरोप लगाया कि पेपर लीक की सपा सरकार में पैदा किया गया कैंसर हैं जिसे सरकार खत्म करने की कोशिश कर रही है।
यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा (UP Police Constable Exam) में पेपर लीक होने की घटना के बाद योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया है और 6 महीने के अंदर ही दोबारा से एग्जाम कराया जाएगा। सीएम योगी ने कहा कि युवाओं की मेहनत और परीक्षा की शुचिता से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होगी। बता दें कि पेपर लीक (Paper Leak) कराने वाले एसटीएफ (Special Task Force) की रडार पर हैं और अब तक कई लोगों की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं।
https://twitter.com/Uppolice?ref_src=twsrc%5Etfw
सीएम योगी आदित्यनाथ ने ‘X’ पर पोस्ट करते हुए लिखा,” पुलिस आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा-2023 को निरस्त करने तथा आगामी 06 माह के भीतर ही पुन: परीक्षा कराने के आदेश दिए हैं। परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता। युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे। ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होनी तय है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो