scriptUP Weather: पश्चिमी विक्षोभ और अरब सागर में बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण मौसम में बदलाव, 6 दिसंबर के बाद बढ़ेगी गलन | UP Weather Changes Cold Wave and Melting to Increase | Patrika News

UP Weather: पश्चिमी विक्षोभ और अरब सागर में बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण मौसम में बदलाव, 6 दिसंबर के बाद बढ़ेगी गलन

locationलखनऊPublished: Dec 04, 2021 11:45:43 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

शुक्रवार की शुरुआत बादलों के साथ हल्की बूंदाबांदी से हुई। हालांकि बाद में हल्की धूप निकलने से लोगों को कुछ राहत महसूस हुई। मौसम विभाग का अनुमान है कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते छह दिसंबर तक मौसम के इसी तरह बने रहने की संभावना है।

UP Weather Changes Cold Wave and Melting to Increase

UP Weather Changes Cold Wave and Melting to Increase

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए हुए हैं। शुक्रवार की शुरुआत बादलों के बाद हल्की धूप निकलने से लोगों को कुछ राहत महसूस हुई। शुक्रवार की शुरुआत बादलों के साथ हल्की बूंदाबांदी से हुई। हालांकि बाद में हल्की धूप निकलने से लोगों को कुछ राहत महसूस हुई। मौसम विभाग का अनुमान है कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते छह दिसंबर तक मौसम के इसी तरह बने रहने की संभावना है। इसके बाद गलन भी बढ़ेगी। कुछ इलाकों में तेज बारिश के भी आसार हैं।
पूर्वी यूपी में बारिश के आसार

पश्चिमी विक्षोभ और अरब सागर में बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण यूपी के मौसम में भी बदलाव आ गया है। आंध्र प्रदेश और ओडिशा के समुद्र तट से एक तूफान ‘जवाद’ टकराने की संभावना है। इसके चलते वाराणसी और आसपास के क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है। बारिश के साथ-साथ 50 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा के तेज झोंके भी चल सकते हैं। इसके बाद आसमान से बादल छंटने पर गलन बढ़ जाएगी। स्थानीय मौसम विभाग निदेशक जेपी गुप्ता ने कहा कि गलन के साथ ही शीत लहर की भी आशंका है। दो दिन बाद मौसम में सर्द हवाओं का असर तेजी से बदलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो