script

Quick Read: शवों को नदियों में बहाने से रोकने के लिए पुलिस की गई तैनात

locationलखनऊPublished: May 18, 2021 03:11:46 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

उत्तर प्रदेश की नदियों में शवों को बहाने से रोकने के लिए पुलिस तैनात कर दी गई है। खासतौर पर गंगा नदी के किनारे बसे जिलों में नदी में पुलिस, पीएसी व एसडीआरएफ के जरिए पेट्रोलिंग कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

Quick Read: शवों को नदियों में बहाने से रोकने के लिए पुलिस की गई तैनात

Quick Read: शवों को नदियों में बहाने से रोकने के लिए पुलिस की गई तैनात

शवों को नदियों में बहाने से रोकने के लिए पुलिस तैनात

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की नदियों में शवों को बहाने से रोकने के लिए पुलिस तैनात कर दी गई है। खासतौर पर गंगा नदी के किनारे बसे जिलों में नदी में पुलिस, पीएसी व एसडीआरएफ के जरिए पेट्रोलिंग कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 की बैठक में निर्देश दिए हैं कि शवों को नदियों में प्रवाहित न करने के लिए धर्म गुरुओं को भी जागरूक किया जाए। उनसे जिलों के अधिकारी बात करें। शवों को जल में प्रवाहित करना या नदी के किनारे दफन करना पर्यावरण के अनुकूल नहीं है। उधर, अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि घाटों पर पुलिस पिकेट के जरिए निगरानी की जा रही है। उन्होंने जिलों से मिली रिपोर्ट के हवाले से बताया कि अब तक वाराणसी में 7, गाजीपुर में 16 और चंदौली व बलिया में 8-8 शव मिले हैं। इनका रीति रिवाज के साथ अंतिम संस्कार कराया गया है। उन्नाव में गंगा नदी में पुलिस पेट्रोलिंग की जा रही है। इसी तरह बलिया में भी गश्त की जा रही है।
भाई ने भाई को उतारा मौत के घाट

औरैया. बिधूना थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव में देर रात छोटा भाई ही बड़े भाई के खून का प्यास हो गया और चाकू से हमला करके उसे मौत के घाट उतार दिया। गांव वालों में भाइयों के बीच हुए खूनी झगड़े के पीछे वजह को लेकर तरह-तरह की बातें की हैं। बिधूना थाना क्षेत्र के रुपपुर ग्राम पंचायत के गांव कटरा में दिल दहला देने वाली घटना से ग्रामीण सहम गए। उसने अपने सगे बड़े भाई को किसी बात की खुन्नस पर मौत के घाट उतार दिया। देर रात करीब 11 बजे दोनों भाइयों परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इसमें सगे भाई एक दूसरे की जान के दुश्मन बन गए। नशे में धुत छोटे भाई ने बड़े भाई परमेश पर चाकू से हमला कर दिया। कई बार गर्दन, सीने और पेट में वार से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित भाई फरार हो गया। सूचना पर रात में ही पुलिस पहुंच गई और ग्रामीणों से पूछताछ की। एसएसआइ राजेश सिंह ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है, हत्या के कारणों को पता करने के साथ ही आरोपित भाई की तलाश जारी है।
लापता युवती का कुएं में मिला शव

उन्नाव. उन्नाव के जगतपुर में तीन दिन से लापता 22 वर्षीय युवती का शव कुएं में मिला। मंदिर के पुजारी ने दुर्गंध आने पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को बाहर निकलवा कर उसकी पहचान कराई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डूबने से मौत की पुष्टि हुई है। पुलिस के मुताबिक अशोक कुमार की 22 वर्षीय बेटी शिवानी 13 मई को लापता हो गई थी। अशोक कुमार ने 16 मई को गुमशुदगी दर्ज कराई थी। सोमवार की सुबह घर से दो किमी दूर जगतपुर स्थित हनुमान मंदिर के पास कुएं से दुर्गंध आने पर मंदिर के पुजारी कुएं में झांके तो शव दिखाई दिया। पुलिस ने शव को बाहर निकलवा कर पहचान कराई। पिता ने गुरुवार शाम को शिवानी के घर से जाने की बात पुलिस को बताई थी। मृतका का पिता धानीखेड़ा बाजार में किराये की दुकान लेकर बक्से बनाने का काम करता है। सीओ कृपाशंकर कनौजिया ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है। पुलिस को आशंका है कि मंदिर जाते या लौटते वक्त युवती कुएं में गिर गई। इससे डूबकर उसकी मौत हो गई।
लखनऊ में चल रहा था हुक्का बार, सात गिरफ्तार

लखनऊ. कोरोना कर्फ्यू में लखनऊ के आशियाना के बंगला बाजार में चोरी छिपे चल रहे हुक्का बार में पुलिस ने रविवार देर रात छापा मारा। यहां हुक्का के कश लेते और हुक्का पिलाने वाले सात लोग पुलिस के हत्थे चढ़ गये। संचालक राशिद भाग निकला। गिरफ्तार लोगों में राशिद का भाई शारिक हुसैन ही संचालक का मैनेजर है। पुलिस ने हुक्का बार को सील कर दिया है। आरोपियों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई। आशियाना इंस्पेक्टर परमहंस गुप्ता के मुताबिक बंगला बाजार स्थित मुथुट फाइनेंस बिल्डिंग के दूसरे माले पर अवैध तरीके से हुक्का बार रात में खुलता है। इस पर ही सब इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार, वैभव सिंह, तेज बहादुर सिंह ने टीम के साथ छापा मारा।
प्रेमिका को मिलने के लिए बुलाया, गैंगरेप

गोरखपुर. जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती ने देर रात पुलिस थाने पहुंच कर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। युवती ने तहरीर में बताया कि गुलरिहा थाना क्षेत्र रहने वाले एक युवक से उसका अफेयर चल रहा था। इस दौरान शादी का झांसा देकर वह पिछले कई महीनों तक उसके साथ रेप किया। युवती ने शादी करने की जब भी बात कही तो वह टाल देता था। जिसके बाद युवती दूरी बनाने लगी। मनोज ने रविवार को किसी बहाने से युवती को मिलने के लिए बुलाया और दोस्तों के साथ गैंगरेप कर वीडियो बना लिया। उधर, युवती ने जब पुलिस में इसकी शिकायत करने की बात कही तो युवक वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगा। युवती ने अपने घर वालों को घटना की जानकारी दी। युवती ने गुलरिहा पुलिस थाने में प्रेमी और उसके तीन दोस्तों के खिलाफ भी तहरीर दी। मुकदमा दर्ज कर पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x81cdf8

ट्रेंडिंग वीडियो