scriptQuick Read: आधा दर्जन स्पेशल ट्रेनें कैंसिल, अगले आदेश तक नहीं चलेगी यह ट्रेन | uttar pradesh top news | Patrika News

Quick Read: आधा दर्जन स्पेशल ट्रेनें कैंसिल, अगले आदेश तक नहीं चलेगी यह ट्रेन

locationलखनऊPublished: May 21, 2021 02:45:40 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

पर्याप्त यात्री नहीं मिलने के चलते ट्रेनों का निरस्तीकरण जारी है। रेलवे प्रशासन ने लखनऊ- बरौनी सहित घाटे में चल रहीं आधा दर्जन स्पेशल ट्रेनों को अगले आदेश तक निरस्त कर दिया है

Quick Read: आधा दर्जन स्पेशल ट्रेनें कैंसिल, अगले आदेश तक नहीं चलेगी यह ट्रेन

Quick Read: आधा दर्जन स्पेशल ट्रेनें कैंसिल, अगले आदेश तक नहीं चलेगी यह ट्रेन

लखनऊ बरौनी एक्सप्रेस सहित छह ट्रेनें निरस्त

लखनऊ. पर्याप्त यात्री नहीं मिलने के चलते ट्रेनों का निरस्तीकरण जारी है। रेलवे प्रशासन ने लखनऊ- बरौनी सहित घाटे में चल रहीं आधा दर्जन स्पेशल ट्रेनों को अगले आदेश तक निरस्त कर दिया है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार महाराष्ट्र के विभिन्न स्टेशनों से गोरखपुर के बीच चलने वाली दो अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनों के फेरे भी बढ़ा दिए गए हैं। यह ट्रेनें पूर्व निर्धारित समय, मार्ग और ठहराव के आधार पर ही चलाई जाएंगी। इसी के साथ कुछ ट्रेनों के फेरे भी बढ़ाए गए हैं। ट्रेन संख्या 01329 पुणे- गोरखपुर स्पेशल 22, 25, 27 एवं 29 मई को और 01330 गोरखपुर – पुणे स्पेशल 24, 27, 29 व 31 मई को भी चलेगी। 01359 छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस- गोरखपुर स्पेशल 21, 23, 24, 26, 28, 30 एवं 31 मई को और 01360 गोरखपुर- छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस स्पेशल 23, 25, 26, 28, 30 मई और 01 व 02 जून को भी चलेगी।
मुख्यमंत्री की इंटरनेट मीडिया शाखा में तैनात व्यक्ति ने की आत्महत्या

लखनऊ. मुख्यमंत्री के सोशल मीडिया शाखा में तैनात वैशाली एनक्लेव इंदिरानगर निवासी पार्थ श्रीवास्तव ने बुधवार शाम को आत्महत्या कर ली। पार्थ ने दो पन्ने का सुसाइड नोट लिखकर ट्वीट किया था। नोट में उसने साथ में काम करने वाले पुष्पेंद्र सिंह और शैलजा पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है और इन्हें अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है। पार्थ ने सुसाइड नोट ट्वीट कर सूचना निदेशक शिशिर सिंह को टैग किया था। पार्थ का ट्वीट रहस्यमय हालात में डिलीट भी हो गया। इंस्पेक्टर इंदिरानगर अजय प्रकाश त्रिपाठी के मुताबिक पार्थ ने अपने कमरे में फांसी लगाई थी। परिवार वाले फंदे से नीचे उतारकर पार्थ को लोहिया अस्पताल लेकर गए थे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। इंस्पेक्टर का कहना है कि इस संबंध में परिवारजन ने कोई शिकायत नहीं की है। तहरीर मिलने पर छानबीन की जाएगी।
बुलेट के शौक ने दूल्हे को मंडप से पहुंचा दिया थाने

अमेठी. जिले में शादी के बाद विदाई के समय में दूल्हे पक्ष की ओर से बुलेट की मांग करना भारी पड़ गया। मामला कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा केसरिया सलीमपुर का है। गांव निवासी नसीम अहमद की बेटी की शादी के लिए रायबरेली के इमरान के पुत्र आमिर की बारात आई थी। विवाह में निकाह की रस्म अदायगी के बाद बारातियों ने दावत खाई। दूल्हे ने खाने की रस्म के दौरान ही बाइक की जगह बुलेट की डिमांड रख दी। लड़की के पिता ने उसकी यह डिमांड भी मान ली और बुकिंग होते ही बुलेट गाड़ी देने को राजी हो गए। लेकिन, दूल्हे व उसके पिता ने बुलेट के साथ ही विदाई पर अड़ गये। बात बढ़ी तो लड़की वालों ने दूल्हा और उसके पिता की जमकर धुनाई कर दी। उधर दूल्हन को जब इसकी जानकारी हुई तो उसने दहेज लोभियों के घर जाने से इंकार कर दिया। घटना की सूचना कोतवाली पहुंची तो पुलिस गांव पहुंच कर दूल्हे व उसके पिता को कोतवाली ले आई। प्रभारी कोतवाली अवनीश कुमार चौहान ने कहा कि दोनों पक्षों की तहरीर पर केस दर्ज कर जांच की जा रही है। दूल्हे व उसके पिता को हिरासत में लिया है।
शनिवार को कानपुर आएंगे सीएम योगी

कानपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को कानपुर शहर आएंगे। वह यहां कोविड स्थिति का जायजा लेगें और सभी जिलों के डीएम और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इसके साथ किसी एक गांव का निरीक्षण करेंगे और कंट्रोल रूम भी जाएंगे। मुख्यमंत्री शनिवार दोपहर दो बजे इटावा से पुलिस लाइन आएंगे। मुख्यमंत्री दोपहर 2:10 बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे और वहां अधिकारियों से बात करेंगे। फिर वहां से नगर निगम आएंगे और कंट्रोल रूम की व्यवस्था देखेंगे। वहां से केडीए सभागार जाएंगे और अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे फिर किसी गांव के निरीक्षण पर जाएंगे। शाम 5.40 बजे पुलिस लाइन से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।
गोंडा हाइवे पर पेड़ से टकराई डीसीएम, तीन की मौत

बहराइच. गोंडा हाईवे पर कोतवाली देहात के ग्राम रसूलपुर के पास शुक्रवार सुबह तेज रफ्तार डीसीएम चालक का संतुलन बिगड़ गया। जिससे डीसीएम पेड़ से टकरा गई। इस हादसे में डीसीएम के परखच्चे उड़ गए। दुर्घटना होते ही ग्रामीण दौड़ कर वहां पहुंचे और कोतवाली को हादसे की सूचना दी। कोतवाल, चिलवरिया चौकी प्रभारी शिवनाथ गुप्ता पुलिस बल के साथ तत्काल मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने केबिन में फंसे तीनों घायलों को केबिन से निकाल कर आनन- फानन में मेडिकल कालेज पहुंचाया। चिकित्सकों ने परीक्षण के बाद तीनों को मृत घोषित कर दिया। कोतवाल प्रेम पाल सिंह ने कहा कि दो मृतकों की पहचान हो गई है। चालक आजमगढ़ जिले के गंभीरवा थाने के इमलिया कलंदरपुर निवासी 32 वर्षीय जावेद और 30 वर्षीय विक्की गौड़ के रूप में हुई है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो