Quick Read: पटरी पर लौटी व्यवस्था, यूपी के लिए चलेंगी तीन नई ट्रेन

भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने उत्तर प्रदेश के लिए तीन नई ट्रेनों की घोषणा की है। पहली दो ट्रेनें सोमवार (7 जून) से और तीसरी 11 जून से शुरू होंगी।

By: Karishma Lalwani

Published: 07 Jun 2021, 02:41 PM IST

यूपी के लिए तीन नई ट्रेन का ऐलान

लखनऊ. भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने उत्तर प्रदेश के लिए तीन नई ट्रेनों की घोषणा की है। पहली दो ट्रेनें सोमवार (7 जून) से और तीसरी 11 जून से शुरू होंगी। नई ट्रेनें कानपुर से नई दिल्ली, लखनऊ से आगरा और प्रयागराज से आनंद को जोड़ेगी। कानपुर से दिल्ली को जोड़ने वाली ट्रेन सप्ताह में 4 दिन चलेगी, लखनऊ से आगरा सप्ताह में पांच दिन चलेगी। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्विटर पर इस फैसले की घोषणा करते हुए कहा कि सुचारु और सुविधाजनक यात्रा के लिए कानपुर-नई दिल्ली, लखनऊ-आगरा और उत्तर प्रदेश के प्रयागराज-आनंद विहार के बीच ट्रेन सेवा शुरू की जा रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि महामारी से सुरक्षा को देखते हुए, यात्रा के दौरान कोरोना संबंधी नियमों का पालन अनिवार्य है। नई ट्रेनों के संचालन का निर्णय ऐसे समय में आया है जब राज्यों ने अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी है क्योंकि उत्तर प्रदेश और दिल्ली में कोविड के मामले कम हो गए हैं।

स्कूल में करंट लगने से दो बच्चों की मौत

बलरामपुर. गौरा चौराहा थाना क्षेत्र के ग्राम जमुवरिया में रविवार देर शाम स्कूल के शौचालय की छत पर खेलते समय दो किशोर ऊपर से निकली हाईटेंशन तार की चपेट में आ गए। करंट से झुलस कर दोनों किशोर की मौत हो गई। अब्दुल मजीद का 13 वर्षीय बेटा इदुजमा व सनाउल्ला का 12 वर्षीय बेटा फिरोज की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। दोनों किशोर गांव में ही स्थित प्राइमरी स्कूल परिसर में खेल रहे थे। खेलते-खेलते दोनों शौचालय की छत पर चढ़ गए। वहीं खेलने लगे। छत के ऊपर से निकले तार की चपेट में आ गए जिससे दोनों की मौत हो गई। ग्रामीणों व स्वजनों ने दोनों का शव छत से नीचे उतारा। ग्राम प्रधान उबैदुर रहमान ने कहा कि बिजली तार स्कूल परिसर के ऊपर से निकला है जो काफी नीचा है। इससे दोनों किशोर करंट की चपेट में आ गए। स्वजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया था। गौरा चौराहा थाना की पुलिस को सूचना देकर पंचनामा कराकर शव परिवारजनों को दे दिया गया।

कोविड अस्पताल में युवती से दुष्कर्म का प्रयास

रायबरेली. आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना लालगंज स्थित कोविड एल टू फैसिलिटी सेंटर में कंप्यूटर ऑपरेटर के रूप में तैनात युवती से दुष्कर्म का प्रयास किया गया। जिला मुख्यालय की रहने वाली युवती आउटसोर्सिंग पर कंप्यूटर ऑपरेटर के रूप में एल टू हॉस्पिटल में तैनात है। देर रात वह काम कर रही थी, तभी ऑक्सीजन टेक्नीशियन के रूप में आउटसोर्सिंग पर ही तैनात जेपी पांडेय उसके कमरे में पहुंच गया। उससे उपस्थिति रजिस्टर में हस्ताक्षर करने के बारे में पूछा। जब युवती ने कहा कि उसने अभी अटेंडेंस रजिस्टर पर साइन नहीं किए हैं तो आरोपित ने उसे उपस्थित रजिस्टर में हस्ताक्षर करने के लिए फार्मेसी डिपार्टमेंट के कमरे में बुलाया। वहां से युवती को अपने कमरे से चादर तकिया लाने के बहाने उससे दुष्कर्म का प्रयास किया। जानकारी मिलने पर उप जिलाधिकारी विनय मिश्र, क्षेत्राधिकारी डॉ अंजनी चतुर्वेदी ,कोतवाल अरुण सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ वीरेंद्र सिंह अस्पताल पहुंचे और घटना की जानकारी ली। अस्पताल में एलटू हॉस्पिटल के इंचार्ज प्रभारी डॉक्टर बीआर यादव का कहना है कि आरोपित जय प्रकाश पांडेय घटना के समय नशे में धुत था। उसने युवती के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया है। मामले की सूचना पुलिस को दी गई है।

नशे में धुत भतीजे ने चाचा को कुल्हाड़ी से काटा

बहराइच. बहराइच के सेमरहना गांव में भतीजे ने अपने ही चाचा की कुल्हाड़ी से गला काट कर हत्या कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने घटनास्थल से कुल्हाड़ी व आरोपी को हिरासत में ले लिया। पुलिस के अनुसार, चाचा-भतीजे दोनों नशे में थे। मोतीपुर थाना क्षेत्र के सेमरहना गांव निवासी गुरुविंदर सिंह (40) अकेले रहते थे। उसके बीवी बच्चे नहीं थे। उसका 18 वर्षीय भतीजा अंग्रेज सिंह पड़ोस में रहता है। बीती रात दोनों नशा करने के बाद झगड़ा कर मारपीट करने लगे। इसी झगड़े में भतीजे अंग्रेज सिंह की नजर पास में रखी कुल्हाड़ी पर पड़ गई। भतीजे ने कुल्हाड़ी से चाचा की गला काटकर हत्या कर दी। घटना की सूचना मृतक के छोटे भाई नरेंद्र सिंह ने पुलिस को दी। सूचना पर मोतीपुर थानाध्यक्ष आरपी यादव, जलिमनगर चौकी इंचार्ज अवधेश द्विवेदी, दरोगा रामविलास यादव आदि पुलिस बल के साथ तत्काल मौके पर पहुंच गए। थानाध्यक्ष ने घटना की सूचना एएसपी ग्रामीण अशोक कुमार दी। उन्होंने भी मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया। थानाध्यक्ष ने कहा कि शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

मंगलवार से खुलेगा काशी विश्वनाथ मंदिर, साथ लानी होगी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट

वाराणसी. काशी विश्वनाथ मंदिर में मंगलवार से सामान्य भक्तों का प्रवेश पुनः आरंभ कर दिया जाएगा। कोरोना की दूसरी लहर पीक पर पहुंचने के दौरान मंदिर में प्रवेश के लिए आरटी पीसीआर जांच की नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी गई थी। बिना रिपोर्ट के भक्तों का प्रवेश पूरी तरह वर्जित कर दिया गया था। सिर्फ मंदिर के पुजारी और सेवादारों को ही मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा था। मंगलवार 8 जून से काशी विश्वनाथ मंदिर में जनसामान्य के लिए प्रवेश सुलभ हो जाएगा। हालांकि जन सामान्य के लिए बिना आरटीपीसीआर की निगेटिव जांच रिपोर्ट के प्रवेश का आदेश प्रशासन की ओर से जारी नहीं किया गया है। कोरोना के एक्टिव केस 600 से कम होने पर जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने रविवार को आंशिक कर्फ्यू हटा लिया था। सोमवार से सभी दुकानें, बाजार और धार्मिक स्थल सुबह सात से खुल गए।

शादी में रिश्तेदारों के साथ आए युवक की मौत

प्रयागराज. जनपद के यमुनापार इलाके में कौंधियारा थाना क्षेत्र के ग्रामपंचायत देवरा स्थित टोंस नदी के पाटलेश्वर घाट पर दोस्तों व रिश्तेदारों के साथ स्नान करने गया युवक गहरे पानी में डूब गया। सोमवार को डूबने वाली जगह से कुछ दूरी पर उसका शव उतराया मिला तो परिवार के लोग दुख की वजह से चीख-पुकार करने लगे। दरअसल, कौंधियारा में पिपरहटा गांव निवासी विश्वनाथ कोरी की भतीजी का विवाह समारोह था जिसमें रिश्ते के तमाम लोग आए थे। विश्वनाथ का 18 वर्षीय पुत्र धीरज रविवार को घर से कुछ किलोमीटर की दूरी पर देवरा गांव में टोंस नदी के पाटलेश्वर घाट पर रिश्तेदारों के साथ नहाने के लिए गया था। वहां गहरे पानी में वह डूब गया। रिश्तेदार खुद खोजते रहे लेकिन धीरज के घर में कोई खबर नहीं दी। देर शाम इस बारे में धीरज के परिवार को पता चला तो वे घाट पर पहुंचे और गोताखोरों को बुलाकर खोजबीन करने लगे। सोमवार सुबह उसका शव मिला।

ये भी पढ़ें: Quick Read: कोविड अस्पताल में कर्मचारियों ने बंद किया काम

ये भी पढ़ें: Quick Read: खेत में मवेशी घुसने को लेकर विवाद, पेड़ से बांधकर युवक को पीट पीटकर मार डाला

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned