Quick Read: यूपी में बदला मौसम, अगले 24 घंटों में होगी भारी बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट

यूपी के कई जिलों में मौसम का मिजाज बदल गया है। बिहार की सीमा से सटे पूर्वांचल के कई जिलों में सुबह-सुबह हल्‍की बारिश हुई। प्रदेश के करीब 15 जिलों में अगले कुछ घंटों में बारिश की संभावना है।

By: Karishma Lalwani

Published: 09 Jun 2021, 04:23 PM IST

15 जिलों में बारिश के आससार

लखनऊ. यूपी के कई जिलों में मौसम का मिजाज बदल गया है। बिहार की सीमा से सटे पूर्वांचल के कई जिलों में सुबह-सुबह हल्‍की बारिश हुई। प्रदेश के करीब 15 जिलों में अगले कुछ घंटों में बारिश की संभावना है। अनुमान है कि इन जिलों में करीब 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा के तेज झोंके चल सकते हैं। कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका है। हालांकि मौसम विभाग ने फिलहाल कोई चेतावनी जारी नहीं की है। जिन जिलों में बारिश होने की संभावना है उनमें गोरखपुर, बस्‍ती, महराजगंज, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर, देवरिया, मऊ, बलिया, आजमगढ़, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, जौनपुर, सोनभद्र, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्‍तमी, बाराबंकी, गोंडा, अयोध्‍या, अंबेडकरनगर और सुल्‍तानपुर शामिल हैं।

अमेठी के लिए राहुल गांधी ने भेजे सैनिटाइजर टैंकर

अमेठी. अमेठी में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के सैनिटाइजर से हर घर को सेनेटाइज करने की प्रक्रिया हुई शुरू हो गई। पूर्व सांसद राहुल गांधी द्वारा भेजे गए बड़े टैंकर से छोटे छोटे टैंकरों के माध्यम से कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं ने हर घर को सैनिटाइज करने का अभियान शुरू कर दिया है। इससे एक दिन पहले पूर्व सांसद राहुल गांधी ने भेजा एक टैंकर सैनिटाइजर का भेजा था। अमेठी के पूर्व सांसद राहुल गांधी के निर्देश पर अमेठी के कांग्रेसियों ने गांव-गांव सैनिटाइज कराना शुरू कर दिया है। राहुल गांधी और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी के निर्देशानुसार लोकसभा क्षेत्र अमेठी के सभी गांवों और नगरों को सैनिटाइज करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। अमेठी कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंघल की अगुवाई में अमेठी कांग्रेस के सभी नेतागण, पदाधिकारी और कार्यकर्ता हर गांव और कस्बों को सैनिटाइज कर रहें हैं।

लापता युवक का पेड़ से लटका मिला शव

बांदा. कोतवाली कर्नलगंज क्षेत्र के कोंचा कासिमपुर गांव से लापता हुए युवक का शव तीन दिन बाद गांव के बाहर पेड़ से लटकता हुआ मिला। उसका घुटना जमीन से सटा हुआ था और सीने व सिर पर भी चोट के निशान दिख रहे थे। इसके आधार पर परिवारजन ने हत्या का आरोप लगाते हुए कोतवाली में तहरीर दी है। दरअसल, राम सिंह बीते सात जून को अपनी पत्नी ममता के साथ कठेला गांव स्थित ससुराल गया था। वहां से वह लापता हो गया। परिवारजन ने उसकी तलाश की मगर पता नहीं चला। आठ जून को कोतवाली में गुमशुदगी की तहरीर देकर युवक के खोजबीन की गुहार लगाई गई लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं हुई। बुधवार की सुबह गांव के बाहर पेड़ से उसका शव लटकता हुआ पाया गया। दोनों पैर काले हो गए थे। परिवारजन का आरोप है कि उसकी पत्नी से आए दिन झगड़ा व मारपीट होती थी। पत्नी सहित ससुरालीजन ने मिलकर उसकी हत्या कर दी है और आत्महत्या का रूप देने के लिए शव गांव के बाहर पेड़ पर लटका दिया गया।

भगवान श्रीराम का आधार कार्ड मांगने पर विवादों में घिरे एसडीएम

बांदा. बांदा जिले में राम जानकी मंदिर के एक पुजारी से प्रशासन ने कथित तौर पर भगवान श्रीराम का आधार कार्ड मांग लिया। पुजारी के मुताबिक अतर्रा एसडीएम सौरभ शुक्ला ने मंदिर परिसर में लगी गेहूं की तैयार फसल को सरकारी क्रय केंद्र में बेचने के लिए श्रीराम का आधार कार्ड मांगा था। अतर्रा तहसील के खुरहंड गांव में 40 बीघा जमीन की रजिस्ट्री राम जानकी मंदिर के नाम दर्ज है जिसमें बतौर संरक्षक पुजारी रामकुमार दास सारे काम देखते हैं। फसल बेचकर जो पैसे आते हैं उसी से मंदिर के पूरे साल के खर्चे निकलते हैं। लेकिन अब एसडीएम सौरभ शुक्ला ने मंदिर परिसर में लगी गेहूं की फसल को सरकारी क्रय केंद्र में बेचने के लिए भगवान श्रीराम का आधार कार्ड मांग लिया। मंदिर के पुजारी परेशान हैं कि वह भगवान श्रीराम का आधार कार्ड कहां से लाएं, उसका फिंगरप्रिंट कहां से लेकर आएं। इस प्रकरण पर अतर्रा एसडीएम (उपजिलाधिकारी) सौरभ शुक्ला का कहना है कि उन्होंने सरकार की क्रय नीति का हवाला देते हुए सरकारी क्रय केंद्र में फसल न खरीदे जाने संबंधी असमर्थता जताई थी। उनका कहना है कि भगवान का आधार कार्ड लाने वाली बात उन्होंने नहीं कही थी।

प्रेम प्रसंग में युवक की हत्या

उन्नाव. पुरवा कोतवाली क्षेत्र में युवक की गला रेतकर हत्या कर दी गई, ग्रामीणों में प्रेम प्रसंग के चलते वारदात को अंजाम दिए जाने की चर्चा है। पुरवा कोतवाली क्षेत्र के खुड़ी गांव के बाहर बुधवार की सुबह ग्रामीणों ने एक खेत में युवक का शव पड़ा देखा। इसकी जानकारी गांव में पहुंचते सनसनी फैल गई। सूचना सूचना पर दो थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया और मृतक की शिनाख्त अजगैन कोतवाली क्षेत्र के विशुनपुर गांव निवासी शिव कुमार उर्फ कल्लू के रूप में की। वहां वह चाय-समोसे का होटल चलाता था। पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया है कि देर रात खुड़ी गांव में कल्लू किसी युवती से मिलने आया था। युवती से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था। परिवार वालों को घटना की जानकारी हुई तो उन्होंने युवक को पकड़ लिया। इसके बाद उसका शव खेत में पड़ा मिला। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर सीओ भी पहुंचे और जांच की। पुलिस ने युवती को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

शराब पिलाने के बाद रेता गला

गोरखपुर. गुलरिहा के ठाकुरपुर नंबर एक गांव में सोमवार रात दोस्तों ने शराब पिलाने के बाद युवक का गला रेत दिया। राहगीरों की सूचना पर पहुंची पत्नी उसे मेडिकल कालेज ले गई। ठाकुरपुर नंबर एक के सेवईं टोला निवासी गजेंद्र निषाद उर्फ गज्जू हैदराबाद रहकर पेंट पालिश का काम करता है। 15 दिन पहले वह घर आया था। सोमवार को पट्टीदारी में भंडारा था, जिसमें शामिल होने की बात कह गजेंद्र शाम सात बजे घर से निकला था। रात में वह गांव के दो युवकों के साथ नहर की तरफ निकल गया। रात 11.15 बजे गांव के लोगों ने काली मंदिर के पास गजेंद्र को घायलावस्था में देखा। राहगीरों की सूचना देने पर पहुंची पत्नी गुलाबी देवी उसे मेडिकल कालेज ले गई। घटना की जानकारी मिलते ही गुलरिहा पुलिस भी पहुंच गई। गजेंद्र ने कहा कि गांव के रहने वाले माथुर और अनिल शराब पीने के बहाने नहर की तरफ ले गए और गला रेत दिया। एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने कहा कि आरोपितों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। घटना में प्रयुक्त चाकू बरामद कर लिया गया।

ये भी पढ़ें: लू ने किया परेशान, 40 डिग्री तक पहुंचा तापमान, 12 जून से बदलेगा मौसम, झमाझम बारिश का अलर्ट

ये भी पढ़ें: Quick Read: मुख्तार के गुर्गों पर शिकंजा, कई धाराओं में 7 केस दर्ज

mausam
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned