scriptQuick Read: सपा नेता धर्मेंद्र यादव के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, सरेंडर से पहले हुए गिरफ्तार | uttar pradesh top news | Patrika News

Quick Read: सपा नेता धर्मेंद्र यादव के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, सरेंडर से पहले हुए गिरफ्तार

locationलखनऊPublished: Jun 14, 2021 03:23:45 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

इटावा और औरैया पुलिस के लिए चुनौती बन चुके सपा नेता धमेंद्र यादव को गिरफ्तार कर लिया गया। कोर्ट में सरेंडर करने जाने से पहले पुलिस ने सपा नेता को पकड़ा है, उसपर औरैया पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित किया था।

Dharmendra Yadav

Dharmendra Yadav

सपा नेता धीरेंद्र सिंह यादव गिरफ्तार

इटावा. इटावा और औरैया पुलिस के लिए चुनौती बन चुके सपा नेता धमेंद्र यादव (Dharmendra Yadav) को गिरफ्तार कर लिया गया। कोर्ट में सरेंडर करने जाने से पहले पुलिस ने सपा नेता को पकड़ा है, उसपर औरैया पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित किया था। जेल से रिहा होने के बाद जुलूस निकालने को लेकर दर्ज मुकदमे में अब तक पुलिस 39 लोगो कों पकड़ चुकी है और 29 वाहन जब्त कर चुकी है। वहीं लापरवाही पर सात पुलिस कर्मी भी निलंबित किए जा चुके हैं। गैंगस्टर के मामले में जेल में बंद सपा युवजन सभा (सयुस) औरैया जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र यादव की पांच जून को जमानत पर रिहाई हुई थी। जेल से छूटने पर हाईवे पर हूटर बजाते काफिले का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अफसर हरकत में आए थे। इटावा एसएसपी के आदेश पर दिबियापुर थाना पुलिस ने धर्मेंद्र यादव समेत दो सौ के खिलाफ कोविड-19 के उल्लंघन आपदा प्रबंधन, महामारी अधिनियम व 7 सीएलए एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया था।
महंगा हुआ रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट

लखनऊ. रेलवे प्रशासन ने मंथन के बाद निर्णय किया है कि जरूरतमंद लोग कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए प्लेटफार्म टिकट लेकर स्टेशन जा सकेंगे। रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट की कीमत 10 रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये कर दी है। मंडल के रेलवे स्टेशनों पर यह सुविधा 13 जून की रात से शुरू हो गई है। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के डीआरएम संजय त्रिपाठी ने इस पर कहा कि कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति की समीक्षा करते हुए प्लेटफार्म टिकट के पुन: वितरण की सुविधा प्रारंभ की जा रही है। भविष्य में अन्य यात्री सुविधाओं को भी सुनियोजित तरीके से प्रारंभ करने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। इसी के साथ आने वाले दिनों में पैसेंजर ट्रेन भी शुरू की जा सकती है। रेलवे अफसर इस बार यात्रियों की मांग को देखकर ही लखनऊ से कानपुर के बीच पैसेंजर ट्रेन चलाएंगे।
गोरखपुर के रास्ते कामख्या से वैष्णो देवी कटरा के बीच चलेगी ट्रेन

गोरखपुर. मां कामाख्या और वैष्णो देवी का दर्शन करने की इच्छा रखने वाले श्रद्धालुओं को जल्द ही रेलवे इसकी सौगात देगा। लोगों की सुविधा के लिए रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर के रास्ते कामाख्या से श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा के बीच एक जोड़ी साप्ताहिक स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की घोषणा की है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार यह ट्रेन 27 जून से अगले आदेश तक चलाई जाएगी। इस ट्रेन में सामान्य द्वितीय श्रेणी के चार, शयनयान के 10, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के पांच और वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी के एक कोच सहित कुल 22 कोच लगाए जाएंगे। सभी कोच आरक्षित होंगे। कंफर्म टिकट पर ही यात्रा की अनुमति होगी।
मास्क न लगाने पर कटा सबसे बड़ा चालान

कानपुर. यूपी में मास्क न लगाने पर चालान को लेकर मई माह में दूसरे नंबर पर रहे कानपुर का नाम एक बार फिर सबसे बड़ा जुर्माना वसूल कर प्रदेश स्तर पर चर्चा में आ गया है। अब तक यूपी में सबसे बड़ा चालान करने वाला कानपुर पहला शहर बन गया है। यहां पर घाटमपुर में यूपी पुलिस के ही एक जेई पर मास्क न लगाने पर जुर्माना किया गया है, वह बिना मास्क दूसरी बार पकड़े गए थे।कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में 28 मई तक कानपुर में बिना मास्क के 3.12 लाख चालान किए गए और 1.73 करोड़ रुपये जुर्माना वसूला गया था। इसमें वाराणसी में 3.21 लाख चालान करके पहले नंबर पर रहा था। वहीं जुर्माना वसूली में 6.35 करोड़ के साथ बरेली पहले स्थान पर था। इसमें लखनऊ 3.75 करोड़ रुपये वसूलकर दूसरे और प्रयागराज 3.12 करोड़ वसूल कर तीसरे नंबर पर था। कानपुर का प्रदेश में सातवां नंबर था।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x81y413
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो