scriptQuick Read: आबकारी विभाग के सिपाही के घर से मिली चोरी की तीन बाइक | uttar pradesh top news | Patrika News

Quick Read: आबकारी विभाग के सिपाही के घर से मिली चोरी की तीन बाइक

locationलखनऊPublished: Jun 20, 2021 04:23:43 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

उत्तर प्रदेश के बांदा में आबकारी विभाग के एक सिपाही के घर से चोरी की तीन मोटरसाइकिल बरामद होने का मामला सामने आया है। आरोपी सिपाही का नाम हारून राशिद है और वो वर्तमान में उन्नाव जिले में तैनात है।

Quick Read: आबकारी विभाग के सिपाही के घर से मिली चोरी की तीन बाइक

Quick Read: आबकारी विभाग के सिपाही के घर से मिली चोरी की तीन बाइक

आबकारी विभाग के सिपाही के घर से मिली चोरी की तीन बाइक

बांदा. उत्तर प्रदेश के बांदा में आबकारी विभाग के एक सिपाही के घर से चोरी की तीन मोटरसाइकिल बरामद होने का मामला सामने आया है। आरोपी सिपाही का नाम हारून राशिद है और वो वर्तमान में उन्नाव जिले में तैनात है। अपर पुलिस अधीक्षक, बांदा महेन्द्र प्रताप चौहान के अनुसार, ये मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के खाइपार मोहल्ले के है जहां मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने एक घर से छापेमारी के दौरान चोरी की तीन मोटरसाइकिलें बरामद की है। पुलिस के होश तब उड़ गए जब उन्हें ये पता चला कि ये घर किसी और का नहीं बल्कि उन्नाव जनपद में तैनात आबकारी सिपाही हारून राशिद का है। हालांकि पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी हारून राशिद घर से फरार हो गया था। पुलिस ने सभी मोटरसाइकिल अपने कब्जे में लेकर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।
स्टेशन मास्टरों को पद्दोन्नति न मिलने पर आक्रोश

गोरखपुर. पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ और वाराणसी मंडल के 437 स्टेशन मास्टरों को एमएसीपी (कैरियर प्रोन्नयन) का लाभ नहीं मिलने से रेलकर्मियों में आक्रोश है। एनई रेलवे मजदूर यूनियन (नरमू) ने रेलवे प्रशासन के सिस्टम पर सवाल खड़ा करते हुए संबंधित अधिकारियों पर उदासीनता का आरोप लगाया है। नरमू के महामंत्री केएल गुप्त ने आरोप लगाया है कि संबंधित अधिकारियों ने इन स्टेशन मास्टरों के वार्षिक गोपनीय रिपोर्ट (एसीआर) में गुड मार्क दिया है। यह जानते हुए भी कि बोर्ड ने रेलकर्मियों की पदोन्नति और वेतनवृद्धि के लिए वार्षिक गोपनीय रिपोर्ट और वार्षिक वर्किंग रिपोर्ट में वेरीगुड अनिवार्य कर दिया है। रिपोर्ट में वेरीगुड होने पर ही कर्मियों को पदोन्नति, संशोधित कैरियर प्रोन्नयन और वेतन वृद्धि का लाभ मिलेगा। जबकि रेलवे प्रशासन खुद कह रहा है कि ट्रेनों का समय पालन बेहतर हुआ है। महामंत्री ने प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधक (पीसीओएम) से बात कर अपना विरोध जताया है।
चाइनीज मांझे से कटी गर्दन, मौत

बहराइच. नानपारा-आसाम रोड हाईवे पर मोहम्मदा नाला के पास ओवरब्रिज पर चाइनीज मांझे से युवक की गर्दन कट गई। हादसे में मौके पर ही युवक की मौत हो गई। रिसिया थाना क्षेत्र के भक्तापुर निवासी युवक प्रगाश यादव उर्फ दीपक यादव बाइक से अपने साथी संग बहराइच आया था। बहराइच से वापस घर जाते समय रिसिया थाने के मोहम्मदा नाले के पास दर्जनों की संख्या में लोग चाइनीज मांझा लगाकर पतंगबाजी कर रहे थे। इस दौरान ओवरब्रिज पार करते समय प्रगाश की गर्दन चाइनीज मांझे में फंस गई। युवक जब तक बाइक रोककर स्वयं को सुरक्षित करता तब तक उसकी गर्दन कट गई। जब तक कोई कुछ समझ पाता तब तक खून से लथपथ युवक ने तड़पकर दम तोड़ दिया। बाइक पर सवार दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। थानाध्यक्ष हेमंत कुमार गोंड ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।
14 प्रशासनिक अफसरों के विभाग बदले

वाराणसी. काशी हिंदू विश्वविद्यालय में 14 प्रशासनिक अधिकारियों के विभागों में फेरबदल किया गया है। आईएमएस में ज्वॉइंट रजिस्ट्रार के पद पर कार्यरत प्रो. एसपी माथुर को कुलसचिव कार्यालय का टीचिंग एडमिन बनाया गया है। जबकि ज्यादातर अधिकारियों को कुलसचिव कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया है। अन्य अधिकारी जिन्हें कुलसचिव कार्यालय में विभिन्न पदों पर स्थानांतरित किया गया है, उनमें कृषि विज्ञान संस्थान के संयुक्त कुलसचिव प्रो. श्यामबाबू पटेल, आरएसी में कार्यरत संयुक्त कुलसचिव डॉ. सुनीता चंद्रा, संयुक्त कुलसचिव डॉ. संजय कुमार एवं डॉ. मयंक नारायण सिंह के नाम शामिल हैं। इसके अतिरिक्त कुलसचिव कार्यालय में रहे संयुक्त कुलसचिव डॉ. संजय कुमार यादव को आईएमएस में एडमिन बनाया गया है। संयुक्त कुलसचिव डॉ. नंदलाल को कुलसचिव कार्यालय से आरएसी, डिप्टी रजिस्ट्रार डॉ. अजय कुमार को एमएमवी से कृषि विज्ञान संस्थान, मैनेजमेंट के डिप्टी रजिस्ट्रार डॉ. अनिल तिवारी को एस्टेट में स्थानांतरित किया गया है। इसके अलावा डॉ. वेणुगोपाल राव, शार्दूल चौबे, कमलकांत सहाय, रमेश कुमार निगम और बीके. घोष के विभाग बदले गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो