scriptइन सात निकाय सीटों पर प्रत्याशी घोषित करने में भाजपा के छूट रहे पसीने! | BJP Candidate List Deley in Maharajganj Municipal Election News | Patrika News
महाराजगंज

इन सात निकाय सीटों पर प्रत्याशी घोषित करने में भाजपा के छूट रहे पसीने!

महराजगंज जिले की सभी सात निकाय सीटों पर भाजपा ने अब तक नहीं घोषित किये प्रत्याशी, बगावत रोकने की कवायद।

महाराजगंजNov 07, 2017 / 04:19 pm

रफतउद्दीन फरीद

Yogi Adityanath

योगी आदित्यनाथ

महराजगंज. नगर निकायों के चुनाव की सरगर्मी नामांकन शुरू होने के साथ बढ़ती जा रही है।जिले के दो नगर पालिका और पांच नगर निकायों के लिए नामांकन पत्रों की खरीद जारी है। सभी दल अपने सिंबल पर चुनाव लड़ने की घोषणा पहले ही कर चुके है इस लिए पिछले निकाय चुनावों की अपेक्षा इस बार का निकाय चुनाव अलग हटकर होने की उम्मीद है। भाजपा इस चुनाव को लेकर सतर्क है।गुजरात चुनाव के पहले आने वाले उप्र में निकाय चुनाव का परिणाम को भाजपा गुजरात चुनाव ? में भुनाना चाहेगी। मख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने नगरनिगमों में प्रचार करने की घोषणा कर इस चुनाव का भाजपा के लिए कितना महत्व है,इसे बता दिया है।
इस जिले में आखिरी चरण में मतदान है। और इसके लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है। अभी तक केवल सपा ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। आनंदनगर नगर पंचायत में सपा ने जिसे टिकट दिया है, उसे न तो क्षेत्र के पूर्व विधायक चाहते थे और न ही पूर्व सांसद।
इस चुनाव के लिए आए पर्यवेक्षक की सिफारिश पर निवर्तमान चेयरमैन विनोद गुप्ता को टिकट दिया गया है। इसे लेकर खुलकर तो कोई कुछ नहीं बोल रहा है लेकिन चर्चाएं कई तरह की है। स्थानीय सपा संगठन की नाराजगी सपा प्रत्याशी को झेलनी पड़ सकती है। टिकट की दौड़ में सपा से निराश एक प्रत्याशी ने बसपा का दामन थाम लिया है तो इसी दल से टिकट चाहने वाले दूसरे पूर्व चेयरमैन ने निर्दल प्रत्यशी के समर्थन की घोषणा की है। इस नगर पंचायत से कांगे्रस ने भी पूरे जोर से मैदान में उतरने की रणनीति तय की है।
कांग्रेस ने पिछले चुनाव में बमुश्किल एक सौ वोट से हारे मु अयूब को अपना उम्मीदवार बनाया है। अल्पसंख्यक वोटरों में अयुब की पकड़ बहुत मजबूत मानी जाती है। भाजपा ने अभी अपने उम्मीदवार की घोषणा नही की है। लेकिन राजेश जायसवाल भाजपा के उम्मीदवार के रूप में चूनाव प्रचार और जनसंपर्क में जुटे हुए है। पिछले चुनाव में भाजपा उम्मीदवार के रूप में वे चुनाव हार चुके हैं लेकिन इसके पिछले चुनाव में उनके भाई अशोक जायसवाल अध्यक्ष चुने गए थे।

जिले में सभी को भाजपा उम्मीदवार के सूची का इंतजार है। पिछले चुनाव में पार्टी उम्मीदवार रहे कई लोग आश लगाए बैठे हैं लेकिन अभी जिन जिलों में भाजपा की सूची जारी हुई है उसमें नए और दूसरे दलों से आए उम्मीदवारों को जिस तरह तरजीह मिलती दिख रही है उससे कईयों के होश उड़े हुए है। नौतनवा छोड़ कर विधानसभा की सभी सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों का कब्जा है। सांसद भी भाजपा के ही है। नगर पालिका और नगर पंचायत के लिए एक एक विधायक के पास तीन तीन उम्मीदवार है। उम्मीदवार चयन में यह अलग परेशानी है। कहीं कहीं तो सांसद और विधायक के बीच तालमेल न हो पाने के कारण भी जिले में भाजपा की सूची अटकी हुई है।
भाजपा के अंदरखाने से खबर आ रही है कि इस जिले में भाजपा अपनी सूची सभी दलों की सूची जारी होने के बाद जारी करेगी। वजह भगदड़ को रोकना है। सपा से जिसे टिकट नहीं मिला उनमें अधिकांश लोग दूसरे दलों की ओर झांक रहे हंै। कुछ को बसपा और कांगे्रस से खुला आफर तक आ गया। जाहिर है भाजपा में भी यह स्थित पैदा हो सकती है। इन सब राजनीतिक झंझावतों के बीच भाजपा जिला अध्यक्ष अरूण शुक्ला कहते हैं कि भाजपा की सूची आज देर सबेर जारी हो सकती है। कहा कि पार्टी की प्राथमिकता चुनाव जीतने वाले उम्मीदवारों का चयन रहा है।

Home / Mahrajganj / इन सात निकाय सीटों पर प्रत्याशी घोषित करने में भाजपा के छूट रहे पसीने!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो