जीएम रेलवे ने किया आनंदनगर रेलवे स्टेशन का दौरा

Sunil Yadav

Publish: Feb, 15 2018 10:43:14 PM (IST)

Maharajganj, Uttar Pradesh, India
जीएम रेलवे ने किया आनंदनगर रेलवे स्टेशन का दौरा

यात्रियों की सुविधाओं का किया जाएगा विकास

महराजगंज. रेल महाप्रबंधक राजीव अग्रवाल ने गुरूवार को आनंदनगर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान स्टेशन परिसर में यात्री सुविधाओं पर विशेष ध्यान देने की बात कही। वहीं दूसरी ओर इस दौरान जनप्रतिनिधियों द्वारा विभिन्न समस्याओं के समाधान हेतु ज्ञापन देते हुए जीएम से यात्री सुविधाओं की मांग की मांग की। जिस पर उन्होंने उचित कदम उठाए जाने का आश्वासन दिया। वहीं दूसरी ओर जीएम के निरीक्षण को देखते हुए एक माह पूर्व ही व्यापक स्तर पर तैयारी की गई थी।

यह भी पढ़ें- फर्जी म्युचुअल कंपनी ने रूपए डबल करने का लालच देकर ऐंठे 6 करोड़, पुलिस के हंथ अब तक खाली


महाप्रबंधक पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर राजीव अग्रवाल के साथ डीआरएम विजय लक्ष्मी कौशिक व प्रमुख विभागाध्यक्ष द्वारा स्पेशल ट्रेन से गोरखपुर से नौगढ़ के मध्य वार्षिक निरीक्षण के दौरान आनंदनगर स्टेशन पर पहुंचने से पहले गेट नं 29 बी का निरीक्षण किया। वहां का कार्य देख जीएम ने संतोष व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें- दिनदहाड़े बोलोरो सवार कुछ लोग युवक का शव फेंक कर हुए फरार, एसपी ने नाकाबंदी कर आरोपियों की गिरफ्तारी के दिया आदेश


इसके बाद ट्राली द्वारा रेलवे स्टेशन पहुंच कर रेलवे कैंटीन का निरीक्षण किया। जहां पर साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने को कहा। बेंडर का मेडिकल चेक किये और कैंटीन को आधुनिक बनाने का निर्देश दिये। जीएम आरक्षण केंद्र पहुंचे जहां पर कुछ कमियों को ठीक करने की हिदायत दिये। रेलवे स्टेशन की साफ-सफाई,पुस्तकालय,प्रतीक्षालय,पार्क, स्टैंड के निरीक्षण के दौरान पार्क में पौधरोपण भी किया।

यह भी पढ़ें- विकास कार्यों की प्रगति देखने कजरी गांव पहुंचे कमिश्नर ने रिकार्ड को पेंसिल से दर्ज करने पर कर्मचारी को लगाई फटकार

उन्होंने कहा कि यात्री सुविधाओं को और भी बेहतर बनाना रेलवे का प्राथमिकता है। उन्हें बैठने,पेयजल, टिकट खिड़की, सहित अन्य किसी भी प्रकार ‌की दिक्कत न हो, यात्रियों को सफाई के प्रति जागरूक होना होगा। इस दौरान सीआरएस एसके पांडेय,पीसीइई नैमुलहक,पीसीसीएम आलोक श्रीवास्तव,सीएसआई आदित्य कुमार,एके सिंह,सतीश चंद,राजाराम,पीडी शर्मा,एलबी ‌राय,एनपी पांडेय,स्वदेश सिंह,एसएस गुफरान अहमद आदि रहे।

1
Ad Block is Banned